तीन सांसद हुए चौकीदार, विधायक कर रहे इंतजार

मैं भी चौकीदार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुरू हुआ सोशल मीडिया का यह कैंपेन अपने मंडल तक भी पहुंच गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 10:45 AM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 10:45 AM (IST)
तीन सांसद हुए चौकीदार, विधायक कर रहे इंतजार
तीन सांसद हुए चौकीदार, विधायक कर रहे इंतजार

जेएनएन, बरेली : मैं भी चौकीदार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुरू हुआ सोशल मीडिया का यह कैंपेन अपने मंडल तक भी पहुंच गया। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीटर हैंडल पर नाम से पहले चौकीदार नरेंद्र मोदी लिखा, उसके बाद मंडल के तीन सांसद ने भी ऐसा कर लिया। ट्वीटर पर अब उन्हें तलाशना है तो चौकीदार टाइप कर सांसद का नाम लिखना होगा। हां, आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप के ट्वीटर हैंडल पर ऐसा नहीं दिख रहा। वजह यह है क्योंकि उनका ट्वीटर हैंडल वर्ष 2014 से सक्रिय नहीं हे। 

शनिवार को पीएम मोदी ने शुरू किया कैंपेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर 'मैं भी चौकीदारÓ कैंपेन की शुरुआत की। जिसे कांग्रेस की ओर से चौकीदार चोर है... नारा देने के बाद भाजपा की ओर से जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही वीडियो में यह संदेश दिया कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है। वहीं, रविवार को प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर चौकीदार नरेंद्र मोदी कर दिया। इसके बाद से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं में अपने नाम के साथ चौकीदार शब्द जोडऩे की होड़ छिड़ गई है। साथ ही ट्विटर पर हैशटैग चौकीदार देखते ही देखते ट्रेंड करने लगा। 

संतोष, मेनका, कृष्णाराज और सुरेश खन्ना ने जोड़ा चौकीदार

रुहेलखंड मंडल में बरेली सीट से सांसद संतोष गंगवार, पीलीभीत सीट से सांसद मेनका गांधी और शाहजहांपुर सीट से सांसद कृष्णाराज समेत सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र को देखते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया। 

योगी कैबिनेट के मंत्रियों ने बनाई दूरी

योगी कैबिनेट में मंडल से तीन मंत्री है। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह और वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल अभी चौकीदार कैंपेन से नहीं जुड़े हैं। इन्होंने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे चौकीदार नहीं जोड़ा है। 

विधायक व जिलाध्यक्ष भी मुहिम से नहीं जुड़े

विधायक प्रो. श्याम बिहारी लाल, डॉ. अरुण कुमार, बहोरन लाल समेत जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर ट्विटर पर ज्यादा सक्रिय न होने के कारण अभी इस मुहिम से नहीं जुड़े हैं। 

फेसबुक पर भाजपाई बन गए चौकीदार 

नेताओं के साथ-साथ भाजपा से जुड़े कार्यकर्ता भी जोरशोर से इस कैंपेन से जुड़ रहे। फेसबुक पर बरेली के सैकड़ों भाजपाई खुद को चौकीदार लिखते हुए पोस्ट कर रहे।  

chat bot
आपका साथी