रजिस्टर में साइन करके गायब हो जाते है प्रधानाचार्य, निलंबन की गिरी गाज

निरीक्षण के दौरान स्कूल में अनुपस्थित होने अधिकारी से अनुशासनहीनता किए जाने सहित कई आरोपों में घेिरे प्राथमिक विद्यालय वंशीपुर के प्रधानाध्यापक कमलेश कुमार को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया। यह कार्रवाई मीरगंज ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की रिपोर्ट पर की गई है

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 10:16 AM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 10:16 AM (IST)
रजिस्टर में साइन करके गायब हो जाते है प्रधानाचार्य, निलंबन की गिरी गाज
नरीक्षण के दौरान रजिस्टर पर साइन मिले लेकिन प्रधानाचार्य गायब मिले।

बरेली, जेएनएन।  निरीक्षण के दौरान स्कूल में अनुपस्थित होने, अधिकारी से अनुशासनहीनता किए जाने सहित कई आरोपों में घेिरे प्राथमिक विद्यालय वंशीपुर के प्रधानाध्यापक कमलेश कुमार को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया। यह कार्रवाई मीरगंज ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की रिपोर्ट पर की गई है। बीएसए ने मामले की विस्तृत जांच भुता ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपते हुए 15 दिन में रिपोर्ट तलब की है।

बीएसए विनय कुमार ने बताया कि बीईओ ने बीते 9 नवंबर को सुबह 11 बजे प्राथमिक विद्यालय वंशीपुर का निरीक्षण किया था। उस समय प्रधान अध्यापक कमलेश कुमार अनुपस्थित थे। छह नवंबर को भी वह अवकाश पर थे लेकिन मानव संपदा पोर्टल पर इसका ऑनलाइन आवेदन नहीं था। बीईओ ने उपस्थिति पंजिका पर छह और सात नवंबर के आगे घेरा बना दिया। उसके बाद कम्पोजिक विद्यालय बलेही के निरीक्षण के दौरान प्रधान अध्यापक कमलेश वहां पहुंच गए और कॉलम से घेरा हटाने व अभद्र भाषा का प्रयोग कर दबाव बनाया।

रजिस्टर पर साइन,  स्कूल से गायब

इससे पहले पांच अगस्त को भी निरीक्षण के समय उनके विद्यालय में काफी गंदगी पाई गई थी। उनका पूरा स्टाफ भी अनुपस्थित था। यही नहीं, फोटोग्राफी के लिए स्कूल का चयन कर सूचना उन्हें दी गई। फिर भी फोटोग्राफी वाले दिन विद्यालय बंद पाया गया। उन्होंने बताया कि पहले भी निरीक्षण के समय सभी शिक्षकों के उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर तो पाए गए, लेकिन कोई न कोई स्टाफ गायब मिला। इससे स्पष्ट है कि सांठ-गांठ का खेल चल रहा है। कई बार लिखित चेतावनी के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ। अब प्रधान अध्यापक को सस्पेंड किया गया है।

chat bot
आपका साथी