फाइनेंस कंपनी ने किश्त के लिए दबाव बनाया तो टेम्पो चालक ने उठाया ये कदम

फाइनेंस कंपनी द्वारा टेंपो की किस्त जमा करने का दबाव बनाने पर युवक ने शुक्रवार रात गोली मारकर जान दे दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 06:59 PM (IST)
फाइनेंस कंपनी ने किश्त के लिए दबाव बनाया तो टेम्पो चालक ने उठाया ये कदम
फाइनेंस कंपनी ने किश्त के लिए दबाव बनाया तो टेम्पो चालक ने उठाया ये कदम

शाहजहांपुर, जेएनएन। फाइनेंस कंपनी द्वारा टेंपो की किस्त जमा करने का दबाव बनाने पर युवक ने शुक्रवार रात गोली मारकर जान दे दी। परिजनों ने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के नौगवां गांव निवासी जयसुख ने दिसंबर माह में 60 हजार रुपये जमा करके एक कंपनी से टेंपो फाइनेंस कराया था। ब्याज आदि मिलाकर कुल साढ़े चार लाख रुपये की रकम उसे चुकानी थी। 14-14 हजार की दो किस्त जमा हुईं तभी लॉकडाउन लागू हो गया। जिस वजह से टेंपो चलना भी बंद हो गया था। ऐसे में किस्त टूटने लगी।

एक माह से फाइनेंसर जयसुख पर किस्त जमा कराने का दबाव बनाने लगे। जिस वजह से वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। शुक्रवार शाम को खाना खाने के बाद कमरे में सो गया। देर रात करीब 11 बजे तमंचे से कनपटी पर दायीं गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फायर की आवाज सुनकर पत्नी पूजा व अन्य परिजन मौके पर पहुंचे। इसके बाद परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

सात माह के बेटे के सिर से उठ गया पिता का साया

जयसुख की शादी तीन साल पहले हुई थी। उसका एक सात माह का बेटा आरेंद्र है। जिसके सिर से पिता का साया उठ गया। अब उसके पालन-पोषण की जिम्मेदारी पूजा पर आ गई है।

हादसे में क्षतिग्रस्त हो गया था टेंपोमार्च माह में ही टेंपो हादसे में क्षतिग्रस्त हो गया था। जिस वजह से करीब 25 दिन टेंपो ठीक होने में लग गए थे। लॉकडाउन के बाद टेंपो चलाना शुरू किया, लेकिन आय घट गई थी, जिस कारण किस्त का बोझ बढ़ रहा था।

परिजन किस्त जमा करने का दबाव बनाने की बात अभी मौखिक रूप से कह रहे है। यदि तहरीर देंगे तो मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। राजेंद्र बहादुर सिंह, थानाध्यक्ष रोजा

chat bot
आपका साथी