Sharda River News : पीलीभीत में सवा लाख क्यूसेक पानी से छोड़ने से उफनाई शारदा नदी, बिगड़े हालात

Sharda River News यूपी के पीलीभीत में शारदा नदी में पानी बढ़ जाने से बचाव कार्य थम गया है। वही कटान भी रुका है। बाढ़ बचाव कार्य पानी में डूबने से उन पर खतरा मंडराने लगा है। अगर बचाव कार्य नदी में समाए तो खतरा उत्पन्न हो सकता है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 05:53 PM (IST)
Sharda River News : पीलीभीत में सवा लाख क्यूसेक पानी से छोड़ने से उफनाई शारदा नदी, बिगड़े हालात
पीलीभीत में सवाा लाख क्यूसेक पानी से छोड़ने से उफनाई शारदा नदी, बिगड़े हालात

बरेली, जेएनएन। Sharda River News: यूपी के पीलीभीत में शारदा नदी में पानी बढ़ जाने से बचाव कार्य थम गया है। वही कटान भी रुका है। बाढ़ बचाव कार्य पानी में डूबने से उन पर खतरा मंडराने लगा है। अगर बचाव कार्य नदी में समाए तो गांवों को खतरा उत्पन्न हो सकता है।

पहाड़ों पर हुई बरसात से शुक्रवार को नदी में बनबसा बैराज से बड़ी मात्रा में पानी छोड़ दिया गया था। देर शाम तक पानी हजारा क्षेत्र में पहुंचा। इससे कटान रोकने के लिए किए जा रहा बचाव कार्य बंद हो गए। स्पर, कटर आदि पानी में डूब गए। साथ ही पुराने स्पर क्षतिग्रस्त हो गए। कई जगह परकोपाइन पानी में डूब गईं। शारदा का पानी निचले स्थानों में भर गया। पानी छोड़ने से कटान रुक गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि नदी में पानी कम होने के बाद कटान तेजी से होने की उम्मीद है जो बचाव कार्य किए गए हैं वह क्षतिग्रस्त होते हैं तो राणाप्रतापनगर, श्रीनगर, चिरैया टोला, कबीरगज और नहरोसा को खतरा उत्पन्न हो जाएगा। पानी बढ़ने के बाद बाढ़ खंड के अभियंता मौके पर पहुंचे थे। कटान रोकने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। अधिशासी अभियंता शैलेश कुमार ने बताया कि नदी में 1.22 लाख क्यूसेक के करीब पानी डिस्चार्ज हो रहा है।

उन्होंने बताया कि कटान रुक गया है। कुछ बचाव कार्य पानी में डूब गए हैं। पानी कम होने के बाद बचाव कार्य शुरू करा दिया जाएगा। दोपहर बाद नदी में तेजी के साथ पानी कम हो रहा है। बढ़े पानी से कोई भी नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी