Shahjahanpur Doctors Protest News : शाहजहांपुर में वेतन न मिलने से खफा डाॅक्टरों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार, बोले- चार माह से नहीं मिला वेतन

Shahjahanpur Doctors Protest News यूपी के शाहजहांपुर में चार माह से वेतन न मिलने पर डॉक्टरों ने अपना विरोध को तेज कर दिया है। जिसके चलते शाहजहांपुर मेेडिकल काॅलेज में कार्यरत प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ से जुड़े डाक्टरों ने दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 12:56 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 12:56 PM (IST)
Shahjahanpur Doctors Protest News : शाहजहांपुर में वेतन न मिलने से खफा डाॅक्टरों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार, बोले- चार माह से नहीं मिला वेतन
Shahjahanpur Doctors Protest News : शाहजहांपुर में वेतन न मिलने से खफा डाॅक्टरों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार

बरेली, जेएनएन। Shahjahanpur Doctors Protest News : यूपी के शाहजहांपुर में चार माह से वेतन न मिलने पर डॉक्टरों ने अपना विरोध को तेज कर दिया है। जिसके चलते शाहजहांपुर मेेडिकल काॅलेज में कार्यरत प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ से जुड़े डाक्टरों ने दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। जिसके चलते मरीजों को उपचार के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा।

राजकीय मेडिकल कालेज में सेवाएं दे रहे सीएमएस समेत 18 डाक्टरों को चार माह से वेतन नहीं मिला रहा है। दरअसल इन डाक्टरों की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में तैनाती है। लेकिन राजकीय मेडिकल कालेज का दर्जा मिलने के बाद इनकी सेवाएं चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग में ली जाने लगी। लेकिन वेतन पूर्व की भांति ही मिल रहा था। बीते चार माह से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने वेतन देना बंद कर दिया है चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग भी वेतन देने से इन्कार कर रहा है।

ऐसे में छह अगस्त से काली पट्टी बांधकर डाक्टर ड्यूटी कर रहे थे। लेकिन उसके बाद भी उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया गया। ऐसे में बुधवार सुबह नौ बजे से डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया। राजकीय मेडिकल कालेज के सभागार बैठक कर वेतन न मिलने पर हर दिन दो घंटे तक कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही एक सप्ताह बाद भी यदि समाधान नहीं हुआ तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी चेतावनी दी। डाक्टरों के विरोध प्रदर्शन को स्टाफ नर्स समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने भी समर्थन दिया। 

chat bot
आपका साथी