BJP विधायक राजेश मिश्रा बोले- ज्यादा परेशान किया तो पत्नी के साथ कर लूंगा आत्महत्या

बेटी साक्षी और असका पति अजितेश कुमार ही पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे थे पर अब विधायक राजेश मिश्रा ने मीडिया और लोगों से अपील की है कि उन्हें और परेशान ना किया जाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jul 2019 09:05 AM (IST)
BJP विधायक राजेश मिश्रा बोले- ज्यादा परेशान किया तो पत्नी के साथ कर लूंगा आत्महत्या
BJP विधायक राजेश मिश्रा बोले- ज्यादा परेशान किया तो पत्नी के साथ कर लूंगा आत्महत्या

बरेली, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी ने दलित युवक के साथ मंदिर में तथाकथित विवाह के बाद अब बागी रूप धारण कर लिया है। दूसरी तरफ बरेली जिले की बिथरी चैनपुर सीट से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने कहा कि अगर उनको बेटी के विवाह को लेकर ज्यादा परेशान किया गया तो वह आत्महत्या कर लेंगे।

बरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी के अपनी मर्जी से शादी करने वाले मामले में एक मोड़ आया है। अभी तक तो विधायक की बेटी साक्षी और असका पति अजितेश कुमार ही पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे थे पर अब विधायक राजेश मिश्रा ने मीडिया और लोगों से अपील की है कि उन्हें और परेशान ना किया जाए। एक न्यूज चैनल को दिए बयान में विधायक ने कहा कि अगर उन्हें और ज्यादा परेशान किया जाएगा तो आत्महत्या कर लेंगे। अनुसूचित जाति के युवक से प्रेम विवाह करने के बाद चर्चा में आईं बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी और पति अजितेश ने आपबीती सुनाई। निजी समाचार चैनल को साक्षात्कार के दौरान फोन पर साक्षी से पिता पप्पू भरतौल ने बात की। पिता की आवाज सुनकर भावुक हुर्इं। कहने लगीं कि पापा माफ कर दो। हम लोगों को अपना लो। जवाब में पप्पू भरतौल बोले, जहां रहो, खुश रहो। अब मुझे मतलब नहीं। आप सब ने ज्यादा परेशान किया तो आत्महत्या कर सकता हूं। 

विधायक राजेश मिश्रा ने कहा कि मेरी पत्नी टीवी चैनलों पर चल रही खबरों से इतनी परेशान है कि वो खुदकुशी कर लेगी। वो बीमार है और बेटी की वजह से इतनी दुखी है कि दवा भी नहीं ले रही। विधायक राजेश मिश्रा ने दामाद अजितेश कुमार पर यहां तक आरोप लगाया कि वो पहले शादीशुदा है।

विधायक ने कहा-यह प्रकरण साजिश, अजितेश नौ साल बड़ा, इस पर एतराज 
राजेश मिश्रा को बेटी के प्रेम विवाह और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल के पीछे राजनीतिक साजिश नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि मेरी साक्षी से कोई नाराजगी नहीं है वो जहां रहे खुश रहे।  विधायक पप्पू ने कहा कि उन्हें अजितेश की उम्र पर एतराज है। वह इस बात का विरोध नहीं कर रहे कि साक्षी ने अनुसूचित जाति के युवक से शादी की है। एतराज इस बात पर है कि अजितेश उनकी बेटी से नौ साल बड़ा है। बतौर पिता मुझे भी बेटी के भविष्य की फिक्र है। बेटी बालिग है उसे अपनी मर्जी से फैसले लेने का अधिकार है। जहां तक राजीव राणा की बात है तो उसकी कॉल डिटेल निकलवा ली जाए। स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। बेटी को बराबर का दर्जा देने के सवाल पर पप्पू ने कहा कि बेटी मेरे लिए बेटे से बढ़कर है। वह किसी के सिखाए में आकर उनके ऊपर उल्टे सीधे आरोप न लगाए। 

बेटी को आशीर्वाद देने के बाद विधायक ने फोन काटा
एक टीवी स्टूडियो में साक्षी व अजितेश के साथ अजितेश के पिता की मौजूदगी में विधायक राजेश मिश्रा के पास भी फोन लगाया गया। पहले तो उन्होंने थोड़ी देर बात करके और बेटी को खुश रहने का आशीर्वाद देकर फोन काट दिया। इसके बाद जब उनसे दोबारा संपर्क किया गया तो उन्होंने बेटी साक्षी से थोड़ी बात की। उन्होंने अपनी बेटी को शुभकामनाएं दी। साक्षी के पिता विधायक राजेश मिश्रा ने उसको शुभकामनाएं देकर फिर से फोन काट दिया। इसके बाद जब उनसे दोबार संपर्क किया गया तो बेटी साक्षी ने पिता से बात की और उनसे सवाल भी पूछे। जब विधायक से पूछा गया कि उन्होंने बेटी के मन की बात क्यों नहीं सुनी तो उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से उसे कोई खतरा नहीं होगा।

दहेज में पांच लाख मांगने पर टूटा था अजितेश का रिश्ता
विधायक के समर्थकों का कहना है कि अजितेश की 2016 में सगाई हुई थी। पांच लाख का दहेज मांगने पर लड़की पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया था। 

साक्षी का मां पर गंभीर आरोप
साक्षी ने बताया कि जयपुर में पढ़ाई के दौरान जब मम्मी मेरे पास रहने गई तो वह मुझे बहुत डराती थीं। अखबार में निगेटिव खबरें दिखाती थीं कि कैसे किसी बागी लड़की को घर वाले मार देते हैं। वो मुझे हॉरर किलिंग का डर दिखाती थी। इसके बाद ऐसी बातों से मेरी हिम्मत बढ़ गई। इसके बाद तो मैं वही करने लगी जिसका डर ये लोग दिखाते थे। साक्षी ने यह भी आरोप लगाया कि जिस प्रकार मेरे भाई को सारी छूट दी जाती थी वो मुझे कभी नहीं दी गई।

बेटी ने भी बताई आपबीती
वहीं साक्षी ने रो-रो कर अपनी आपबीती बताई कि कैसे उसे पिता ने कभी घर से बाहर नहीं जाने दिया। उसने कहा कि मुझे कभी पढ़ाई नहीं करने दी। अगर वो मुझे पढऩे देते तो मैं शादी नहीं करती। उन्होंने कहा कि मुझे घर से निकलने नहीं देते थे। साक्षी ने कहा मैं उनसे कहना चाहती हूं कि आप अपनी सोच बदलो और जितना महत्व बेटे को देते हो उतना ही मुझे और मेरी बहन को भी दो। साक्षी ने अपने पिता से फिर कहा कि जो लोग मेरे बारे में गलत-गलत बातें कर रहे हैं उन्हें आप क्यों नहीं रोकते। मेरे बारे में आपके लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिख रहे हैं उन्हें आप क्यों नहीं रोकते। साक्षी ने अपने पिता से कहा कि आपके आदमी हमें ढूंढ रहे हैं और हम पर इल्जाम लगा रहे हैं, आप उन्हें क्यों नहीं रोक रहे हैं। बार-बार यह कहा जा रहा है कि मेरी जैसी बेटी ना पैदा हो, तो मैं कह रही हूं, हां सच में, मेरी जैसी बेटी किसी घर में पैदा नहीं होनी चाहिए. क्योंकि जितना दुख और दबाव मैंने झेला है वो किसी और को ना झेलना पड़े। 

चैनल में साक्षात्कार के दौरान साक्षी के साथ ही उनके पति अजितेश भी पिता हरीश नायक के साथ बैठे थे। साक्षी ने बताया कि उनके वाट्सएप नंबर पर उनके भाई विक्की ने धमकी भरा मैसेज भेजा था। परिवार के अन्य लोगों के भी धमकी भरे मैसेज मिले। अजितेश के पिता ने कहा तीन जुलाई को अजितेश ने साक्षी से शादी करने की इच्छा उनसे जताई थी, जिसका उन्होंने विधायक से बीस साल के संबंध का हवाला देते हुए विरोध किया था। अजितेश के जाने के बाद पुलिस पूरे परिवार को परेशान कर रही थी, इसलिए उन्होंने भी घर छोड़ दिया था।

यह है मामला
बिथरी विधायक की बेटी साक्षी तीन जुलाई को घर छोड़कर चली गई थीं। चार जुलाई को उन्होंने अनुसूचित जाति के अजितेश से शादी कर ली। 10 जुलाई को साक्षी का पहला वीडियो वायरल हुआ। जिसमें उन्होंने अजितेश से शादी करने, दोनों की जान को खतरा होने की बात कही। 11 जुलाई को साक्षी ने दूसरा वीडियो वायरल किया। इसमें उन्होंने पापा विधायक राजेश मिश्रा, भाई विक्की भरतौल और विधायक के करीबी राजीव राणा से अपनी जान को खतरा बताया। वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। साक्षी ने परिवार के लोगों से जान का खतरा बताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्ता के माध्यम से याचिका डालकर सुरक्षा की मांग की है।

chat bot
आपका साथी