Corona Update: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, कस्‍टम विभाग के कर्मचारी व शिक्षक समेत सात संक्रमित मिले

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. अनुराग गौतम ने बताया कि बिहारीपुर की रहने वाली फाइक एनक्लेव की रहने वाली एक मां बेटी को बीते दिनों सर्दी जुकाम की दिक्कत हुई थी। सही नहीं होने पर जब उन्होंने जांच कराई तो दोनों संक्रमित मिलीं।

By Vivek BajpaiEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 10:07 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 10:07 AM (IST)
Corona Update: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, कस्‍टम विभाग के कर्मचारी व शिक्षक समेत सात संक्रमित मिले
स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अब कोरोना टीकाकरण पर काफी जोर दे रहा है।

बरेली, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के मामले अब तेजी से बढ़ रहे है। सोमवार को सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसमें एक कस्टम विभाग का कर्मचारी और दूसरा बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक के पद पर तैनात व्यक्ति भी संक्रमित हुआ है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग कोरोना टीकाकरण पर जोर दे रहा है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. अनुराग गौतम ने बताया कि बिहारीपुर की रहने वाली फाइक एनक्लेव की रहने वाली एक मां बेटी को बीते दिनों सर्दी जुकाम की दिक्कत हुई थी। सही नहीं होने पर जब उन्होंने जांच कराई तो दोनों संक्रमित मिलीं। इसी के साथ डीडीपुरम में रहने वाले बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षक को बुखार आ गया था। जांच कराई तो वह भी संक्रमित मिले है। इन्हीं की तरह त्रिवेणी कालोनी के रहने वाले कस्टम विभाग नोएडा में कार्यरत व्यक्ति को जुकाम और बुखार हुआ था। जब जांच कराई तो वह संक्रमित पाए गए। साथ ही महानगर में रहने वाला एक छात्र अपने पिता के संपर्क में आने से संक्रमित हो गया। सोमवार को जिले में कुल सात लोगों संक्रमण की पुष्टि हुई।

दूषित जल से होने वाली बीमारियों के बारे में दी जानकारी: राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन ग्रामीण, नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने हर घर जल योजना के अंतर्गत ब्लाक मीरगंज में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लखनऊ की संस्था विंग्स ने दूषित जल से होने वाली बीमारियों के बारे में नुक्कड़ नाटक, स्वच्छता मेला, जल जांच, आंगनबाड़ी, सोशल मैपिंग, फिल्म प्रोजेक्टर आदि के माध्यम से विकास खंड सभागार में जागरूकता कार्यक्रम का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख गोपाल कृष्ण गंगवार राज्य पेयजल टीम की गाड़ियों को झंडी दिखाकर ग्राम पंचायतों के लिए रवाना किया। इस दौरान जिला समन्वयक तौकीर आजम सिद्दीकी, खंड विकास अधिकारी ओमप्रकाश प्रजापति, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) मनीष अग्रवाल, बाल विकास परियोजना अधिकारी राखी गुप्ता सहित आंगनबाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी