पीलीभीत में पुलिस ने पकडी अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहे एक युवक को तीन तमंचों व तमंचा बनाने के उपकरणों सहित पकड़ लिया। इसके साथ ही पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 07:30 PM (IST)
पीलीभीत में पुलिस ने पकडी अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री, एक गिरफ्तार
पीलीभीत में पुलिस ने पकडी अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

पीलीभीत, जेएनएन। पीलीभीत में कोतवाली पुलिस ने अवैध असलाह धर पकड़ अभियान चलाया। जिसके तहत क्षेत्र के सोरहा के पास बाग में छापा मारकर अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहे एक युवक को तीन तमंचों व तमंचा बनाने के उपकरणों सहित पकड़ लिया। इसके साथ ही पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। 

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सोरहा में अवैध तमंचा बनाने का धंधा लंबे समय से चल रहा है। जहां कुछ शातिर ग्रामीण अवैध तमंचे बनाकर उन्हें अच्छे दामों पर अपराधियों के हाथ बिक्री करने में लगे रहते हैं। पुलिस ने सूचना पर कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक पवन कुमार व परविंदर सिंह पुलिस बल के साथ ग्राम सोरहा पहुंचकर उक्त तमंचा बनाने वालों के बारे में जानकारी की।

उन्हें एक ग्रामीण ने बताया कि जल्लापुर के पास एक बाग में गांव का ही पूरन लाल तमंचा बना रहा है। दोनों उपनिरीक्षक ने पुलिस बल के साथ उक्त युवक की घेराबंदी कर उसे  बाग के बीचोबीच तमंचा बनाते समय गिरफ्तार कर लिया। जब तक वह दो तमंचे बना चुका था और तीसरा बना रहा था। पुलिस ने तमंचों को व तमंचा बनाने वाले उपकरणों सहित ग्रामीण को कब्जे में लेकर कोतवाली आने के बाद मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल रवाना कर दिया है।

chat bot
आपका साथी