बरेली में खेत में फसल की जगह ‘उगाई’ जा रही थी जहरीली शराब, जानिए फिर क्या हुआ

क्योलड़िया के असुआ गांव में पुलिस ने दबिश देकर जहरीली शराब फैक्ट्री पकड़ी। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया और बड़े पैमाने पर नकली शराब और बनाने के उपकरण बरामद किए। शराब माफिया इतने शातिर थे कि वह खेत के बीच रात में शराब बनाते थे

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 01:53 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 01:53 PM (IST)
बरेली में खेत में फसल की जगह ‘उगाई’ जा रही थी जहरीली शराब, जानिए फिर क्या हुआ
बरेली में खेत में फसल की जगह ‘उगाई’ जा रही थी जहरीली शराब, जानिए फिर क्या हुआ

बरेली, जेएनएन। क्योलड़िया के असुआ गांव में पुलिस ने दबिश देकर जहरीली शराब फैक्ट्री पकड़ी। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया और बड़े पैमाने पर नकली शराब और बनाने के उपकरण बरामद किए। शराब माफिया इतने शातिर थे कि वह खेत के बीच रात में शराब बनाते थे और सुबह होते ही शराब व उपकरण जमीन में गाड़ देते थे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

पंचायत चुनाव को लेकर क्योलड़िया के असुआ गांव से बड़े पैमाने पर शराब बनाई और बेची जा रही थी। पुलिस ने मुखबिर को लगाया। इस दौरान पता चला कि गांव के शराब माफिया रात होते ही खेतों में शराब बनाते हैं और सुबह होते ही शराब और बनाने के उपकरण को जमीन में दबा देते हैं। सोमवार देर रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गांव के बाहर खेत में दबिश दी और शराब बनाते हुए धनपाल, सौरभ उर्फ सचिन कुमार व महेश को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने पड़ताल की तो शराब कैमिकल से बनाई जा रही थी जो जहरीली थी। प़ुलिस ने मौके पर 396 पौव्वे अपमिश्रित शराब मिली। इस दौरान जहरीली शराब बनाने में प्रयोग होने वाले दो नीली कैन में 150 लीटर रैक्टीफाइड स्प्रिट, दो बोरे सफेद प्लास्टिक के खाली पौव्वे और ढक्कन, भारी मात्रा में क्यू-आर कोड, दो लीटर कैरामल, एक कार कार और दो लाख नकदी बरामद की है।

कई प्रधान प्रत्याशियों ने देख रखा था एडंवास

पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की और दो लाख नकदी के बारे में पूछा। आरोपितों ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए कई प्रत्याशियों से उन्हें शराब के लिए एडवांस ले रखा था। वह बड़े पैमाने पर वह शराब की सप्लाई भी कर चुके हैं। पुलिस अब शराब खरीदने वालों की लिस्ट बना रही है।

नकली कैमिकल से शराब बनाई जा रही थ। तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को जेल भेजा जा रहा है। रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

chat bot
आपका साथी