नोडल अधिकारी ने बरेली मंडल में तय किए ऑक्सीजन के नए रेट, जानिए किस दाम पर मिलेगा सिलेंडर

नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने ड्रग कंट्रोल अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता और दाम पर चर्चा की। सामने आया कि राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (एनपीपीए) ने ऑक्सीजन कोविड अस्पतालों में जरूरत बढ़ने के बाद नए सिरे से रेट तय किए है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:13 PM (IST)
नोडल अधिकारी ने बरेली मंडल में तय किए ऑक्सीजन के नए रेट, जानिए किस दाम पर मिलेगा सिलेंडर
नोडल अधिकारी ने बरेली मंडल में तय किए ऑक्सीजन के नए रेट

बरेली, जेएनएन। नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने ड्रग कंट्रोल अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता और दाम पर चर्चा की। सामने आया कि राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (एनपीपीए) ने ऑक्सीजन कोविड अस्पतालों में जरूरत बढ़ने के बाद नए सिरे से रेट तय किए है।

एनपीपीए ने उत्पादनकर्ता के लिए तरल मेडिकल ऑक्सीजन की अधिकतम कीमत 15.22 रुपये प्रति हजार लीटर निर्धारित की है, जिसमें जीएसटी शामिल नहीं है। सिलेंडर भरने वाले के लिए ऑक्सीजन की अधिकतम कीमत 25.71 रुपये प्रति हजार लीटर होगी। इसमें भी जीएसटी शामिल नहीं है। परिवहन की लागत राज्य स्तर पर निर्धारित होगी। पहले शासन से निर्धारित शुल्क 17.49 रुपये प्रति क्यूबिक मीटर तय था।

नोडल अधिकारी ने बरेली मंडल में नए रेट के अनुपालन के निर्देश दिए। उन्होंने पूछा कि वर्तमान में ऑक्सीजन की कमी तो नहीं है। ड्रग इंस्पेक्टर विवेक कुमार और उर्मिला ने बताया कि ऑक्सीजन की किल्लत जैसा माहौल बरेली मंडल में नहीं है। उन्हें बताया गया कि आइवरमेक्टिन और रेमेडिसिविर दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता है। नोडल अधिकारी ने पूछा कि सीबीगंज में ऑक्सीजन में प्रकरण में गिरफ्तारी हुई कि नहीं। इसके बाद उन्हाेंने सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग से कार्रवाई करवाने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी