लाठी डंडों से हमला, एक घायल

इज्जतनगर के पीर बहोड़ा स्थित जामा मस्जिद के मुतवल्ली की बीस दिन पहले मौत के बाद से मुतवल्ली बनने को लेकर विवाद चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 10:26 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 10:26 PM (IST)
लाठी डंडों से हमला, एक घायल
लाठी डंडों से हमला, एक घायल

जासं, बरेली : इज्जतनगर के पीर बहोड़ा स्थित जामा मस्जिद के मुतवल्ली की बीस दिन पहले मौत के बाद से मुतवल्ली बनने को लेकर विवाद चल रहा है। इसी बात को लेकर जुमे की नमाज पढ़कर मस्जिद से निकल रहे लोगों पर दो दर्जन युवकों ने हमला कर दिया। हमले में एक युवक घायल हो गया। जबकि कुछ को मामूली चोटें आई हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो को दबोच लिया, जबकि अन्य हमलावर भाग निकले।

पीर बहोड़ा निवासी लोगों ने बताया कि बीस दिन पहले जामा मस्जिद के मुतवल्ली हाजी एनुद्दीन का इंतकाल हो गया। जिसके बाद से गांव का मैनुद्दीन मुतवल्ली बनना चाहता है। ज्यादातर ग्रामीण मुतवल्ली बनने के पक्ष में नहीं हैं। इसी बात को लेकर विवाद चल रहा है। शुक्रवार दोपहर एक पक्ष के लोग जुमे की नमाज पढ़कर निकले। इसी दौरान बाहर लाठी डंडे लेकर खड़े दो दर्जन लोगों ने अचानक उन पर हमला कर दिया। जिसमें चपेट में आने से मोइन खां घायल हो गए तो कई लोग मामूली रूप से चोटिल हो गए। दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा तो किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। हमलावर भागने लगे तो पुलिस ने दौड़ाकर मैनुद्दीन व अनीस को पकड़ लिया। थाने लाकर पूछताछ की फिर उनका चालान कर दिया। लोगों की मानें तो मस्जिद के बाहर करीब 10 दुकानें हैं। इसी को लेकर दोनों पक्ष मुतवल्ली बनने का दावा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी