दर्दनाक हादसा: सिलेंडर में लगी आग, मां और दो बच्चों की झुलसकर मौत

उझानी क्षेत्र में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया। घर में रखे सिलेंडर में आग लगने से मां-बेटे की झुलसकर मौत हो गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 03:06 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 09:25 PM (IST)
दर्दनाक हादसा: सिलेंडर में लगी आग, मां और दो बच्चों की झुलसकर मौत
दर्दनाक हादसा: सिलेंडर में लगी आग, मां और दो बच्चों की झुलसकर मौत

जेएनएन, बदायूं: जिले के उझानी क्षेत्र में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया। खाना बनाते वक्त एलपीजी सिलेंडर में अचानक आग लग गई। हादसे में झुलसने से मां-बेटे की मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से झुलसी बच्ची ने भी देर शाम दम तोड़ दिया। आग ने पूरे घर को ऐसे चपेट में लिया कि गृहस्थी का सामान, नकदी व अनाज आदि सब कुछ राख हो गया। ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। 

हादसा उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव देहमू निवासी धनपाल के घर हुआ। तकरीबन 20 दिन पहले उसकी बेटी आशा (32) पत्नी श्यामबाबू, निवासी अलीगढ़ से मायके आई हुई थी। रविवार सुबह परिवार के सभी सदस्य खेत पर काम करने गए थे। जबकि आशा घर में खाना बना रही थी। उसका एक साल का बेटा सुशांत पास में ही लेटा था, जबकि बेटी निराली (5) वहां बैठी खाना खा रही थी। अचानक सिलेंडर में लीकेज के चलते आग लग गई। इससे पहले कि आशा कुछ समझ पाती, आग ने विकराल रूप धारण करते हुए पूरे घर को चपेट में ले लिया। मां समेत दोनों बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। उनका पालतू कुत्ता भी जल गया। 

लपटें उठते देख ग्रामीणों ने पाया आग पर काबू

आसपास खेतों में काम रहे ग्रामीणों ने मकान से आग की लपटें और धुआं उठता देखा तो शोर मचाते हुए उस ओर दौड़ पड़े। गांव वालों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। इसके बाद तीनों को निकालकर सीएचसी ले गए। यहां हालत गंभीर होने पर तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान आशा और सुशांत की मौत हो गई। जबकि निराली की देर शाम इलाज के दौरान मौत हो गई। कोतवाल विनोद चाहर ने बताया कि शव फिलहाल कब्जे में ले लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी