तीखे तेवर : मंत्री को बदहाल मिली स्वास्थ्य सेवाएं, दो निलंबित Bareilly News

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के निर्देश पर उनकी टीमों ने पांच दिन मंडल के सभी जिलों में स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया था।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Aug 2019 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 11 Aug 2019 08:49 PM (IST)
तीखे तेवर : मंत्री को बदहाल मिली स्वास्थ्य सेवाएं, दो निलंबित Bareilly News
तीखे तेवर : मंत्री को बदहाल मिली स्वास्थ्य सेवाएं, दो निलंबित Bareilly News

बरेली, जेएनएन : पिछले साल मंडल में मलेरिया फैलने के बावजूद इस बार नियंत्रण के भरपूर प्रयास नहीं किए जाने पर मंडल के स्वास्थ्य अधिकारी निशाने पर आ गए। स्वास्थ्य मंत्री ने तिलहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक को निलंबित कर दिया। बरेली जिला अस्पताल के सीएमएस पर कार्रवाई के निर्देश दिए। बदायूं के उसावां के चिकित्सा अधीक्षक को हटाने के निर्देश दिए। वहीं के लैब टेक्नीशियन को भी निलंबित करने को कह दिया।

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के निर्देश पर उनकी टीमों ने पांच दिन मंडल के सभी जिलों में स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया था। शनिवार सुबह विकास भवन में मंडल के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कैबिनेट मंत्री ने संचारी रोगों की समीक्षा बैठक की। स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण की स्लाइड उन्होंने अधिकारियों को दिखाई। शाहजहांपुर में तिलहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल वेस्ट का निस्तारण सही से नहीं होने पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ओमेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया। बदायूं के उसावां में मलेरिया की जांच में लापरवाही पर लैब टेक्नीशियन नेपाल सिंह को निलंबित और चिकित्सा अधीक्षक राजेश सिंह को हटाने के निर्देश दिए। सीएमओ बदायूं को भी सख्त चेतावनी दी। बरेली के जिला अस्पताल में दो दिन पहले जब मंत्री की टीम निरीक्षण को पहुंची थी तब मलेरिया वार्ड में ताला लटका था, जबकि मलेरिया के तीन मरीज जनरल वार्ड में अन्य मरीजों के साथ भर्ती किए गए थे। इस पर मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने महानिदेशक से कहा कि सीएमएस डॉ. टीएस आर्या पर कार्रवाई करें। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी