गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा बर्दाश्त : राजेंद्र

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने कहा कि ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में सड़कों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 01 Feb 2019 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 01 Feb 2019 01:32 PM (IST)
गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा बर्दाश्त : राजेंद्र
गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा बर्दाश्त : राजेंद्र

बरेली, जेएनएन : ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में सड़कों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा। शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई कर कड़ी कार्रवाई होगी। यह बातें ग्रामीण अभियंत्रण विभाग मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने कही।

सर्किट हाउस में बातचीत में उन्होंने बताया कि इसके लिए विभाग के अफसरों को सतर्क कर दिया है। वह निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि यदि पिछले कार्यकाल में गुणवत्ता से समझौता हुआ है, तो शिकायत मिलने पर जांच होगी। उस समय काम कराने वाले ठेकेदार और तत्कालीन अफसरों पर भी कार्रवाई कराएंगे। दस लाख रुपये से अधिक के सभी टेंडर ई-टेंडरिंग से हो रहे हैं। ई-टेंडरिंग में देश में उप्र नंबर एक पर है। आईपीसीएल कंपनी की शिकायतों के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस कंपनी की जांच कराएंगे। इसके साथ ही कड़ी कार्रवाई भी कराई जाएगी। जिले में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच पांच करोड़ के काम होने हैं। इस पर विभाग के अफसरों ने उन्हें बताया कि शहर, कैंट, भोजीपुरा, नवाबगंज, फरीदपुर, आंवला के प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं। बिथरी चैनपुर, बहेड़ी, फरीदपुर के प्रस्ताव मिल चुके हैं। यह भी भेजे जा रहे हैं।

समीक्षा बैठक भी की

आरईडी मंत्री ने इससे पहले विभागीय अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी की। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष डॉ. केएम अरोड़ा, भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य, प्रदीप पुष्कर, जेपीएस पाल, विनोद सैनी आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी