मिठाई में बढ़ी गिफ्ट पैक की डिमांड

जागरण संवाददाता, बरेली: बदलते दौर के साथ ही मिठाई बाजार भी बदल रहा है। अन्य सामान जहां लोग ऑन लाइन भ

By Edited By: Publish:Tue, 21 Oct 2014 12:03 AM (IST) Updated:Tue, 21 Oct 2014 12:03 AM (IST)
मिठाई में बढ़ी गिफ्ट पैक की डिमांड

जागरण संवाददाता, बरेली: बदलते दौर के साथ ही मिठाई बाजार भी बदल रहा है। अन्य सामान जहां लोग ऑन लाइन भी मंगवा रहे हैं, लेकिन मिठाई खरीदने के लिए बाजार का ही रूख कर रहे हैं, जिससे धनतेरस की पूर्व संध्या पर शहर की प्रतिष्ठित मिठाई की दुकानों पर देर रात तक ग्राहकों की आवाजाही रही।

सिविल लाइंस स्थित मिष्ठान विक्रेता देवेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि इस बार लोग गिफ्ट पैक की मांग कर रहे हैं, जिसका अंदाजा पिछले दिनों आई ग्राहकों की मांग से हो गया था, इसलिए इस बार बीस फीसदी अधिक गिफ्ट पैक तैयार कराए गए हैं, जिससे त्योहार के मौके पर एकाएक आने वाले ग्राहकों के दवाब का सामना किया जा सके। इसके अलावा लोगों में गिफ्ट पैक में चॉकलेट और नमकीन की डिमांड भी बढ़ी है। इसके अलावा मधुमेह रोगियों के मद्देनजर शुगर फ्री मिठाई भी बनवाई गई है, जिससे इस दीपावली प्रत्येक का मुंह मीठा हो सके।

नमकीन कंपनियां भी हुई मीठी

दीपावली के मौके पर ब्रांडेड नमकीन कंपनियां भी मीठी हो गई है। बाजार को ध्यान में रखते हुए उन्होंने गुलाब जामुन, रसगुल्ला और सोनपापड़ी के गिफ्ट पैक बाजार में उतारे हैं। शुद्धता और आकर्षक पैकिंग के चलते यह लोगों की पहली पसंद बने हैं। इसके अलावा नमकीन के भी गिफ्ट पैक बाजार में उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी