दिल्ली और गुजरात से आई थी करोड़ों की पॉलीथिन

नगर निगम की टीम ने शुक्रवार देर रात जो पॉलीथिन पकड़ी। उस पर क्या कार्रवाई होगी? इस पर शनिवार को फैसला नहीं हो सका। संयुक्त नगर आयुक्त की जांच में पता चला कि दो ट्रकों से करीब दस टन पॉलीथिन दिल्ली और गुजरात से लाई गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 02:28 AM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 06:01 AM (IST)
दिल्ली और गुजरात से आई थी करोड़ों की पॉलीथिन
दिल्ली और गुजरात से आई थी करोड़ों की पॉलीथिन

बरेली, जेएनएन : नगर निगम की टीम ने शुक्रवार देर रात जो पॉलीथिन पकड़ी। उस पर क्या कार्रवाई होगी? इस पर शनिवार को फैसला नहीं हो सका। संयुक्त नगर आयुक्त की जांच में पता चला कि दो ट्रकों से करीब दस टन पॉलीथिन दिल्ली और गुजरात से लाई गई थी। इसकी कीमत करोड़ों में आंकी जा रही। संयुक्त नगर आयुक्त ने रिपोर्ट नगर आयुक्त को भेज दी है, जिसमें 50 माइक्रोन से कम गेज की पॉलीथिन को प्रतिबंधित बताया है।

शुक्रवार की रात को नगर निगम की टीम ने गोपनीय सूचना के आधार पर छापा मारकर गंगापुर से दो ट्रक प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ी थी। दोनों ट्रकों में पांच-पांच टन प्रतिबंधित पॉलीथिन थी। पॉलीथिन को गंगापुर के पास रहने वाले व्यापारी गोपाल अग्रवाल ने मंगाया था। गोपाल अग्रवाल की एसएस ट्रेडर्स नाम से फर्म है। पूछताछ में पता चला कि पॉलीथिन शहर व आसपास इलाके में ही खपाया जाना था। हालांकि पूछताछ में उन्होंने अधिकारियों को गोलमोल जवाब दिया और बताया कि माल उत्तराखंड भेजा जा रहा था। जबकि अधिकारियों का कहना है कि अगर माल उत्तराखंड भेजा जा रहा था तो बरेली ट्रक क्यों लाए गए? इसके पहले भी कारोबारी के यहां से पॉलीथिन जब्त की जा चुकी है। पकड़ी गई प्रतिबंधित पॉलीथिन को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को सौंपा जाएगा। हालांकि शनिवार को छुट्टी होने की वजह से यह कार्रवाई नहीं हो सकी। ऐसे में सोमवार को विभाग को जब्त पॉलीथिन सुपुर्द की जा सकती है। उससे पहले नगर आयुक्त को फैसला लेना होगा। --------------

मामले की रिपोर्ट संयुक्त नगर आयुक्त से मिल गई है। मामले में नियमानुसार कार्रवाई होगी।

अभिषेक आनंद, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी