ऑनर किलिंग : खुद को सही ठहराने में जुटा बेटी का हत्यारोपी पिता

बरेली के नदेली में बेटी का हत्यारोपी पिता जेल जाने से पहले खुद को सही ठहराने में जुटा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Apr 2018 01:20 PM (IST) Updated:Wed, 18 Apr 2018 01:20 PM (IST)
ऑनर किलिंग : खुद को सही ठहराने में जुटा बेटी का हत्यारोपी पिता
ऑनर किलिंग : खुद को सही ठहराने में जुटा बेटी का हत्यारोपी पिता

बरेली (जेएनएन): नदेली में बेटी का हत्यारोपी पिता जेल जाने से पहले खुद को सही ठहराने में जुटा रहा। यह कहकर कि वह दूसरे धर्म के प्रेमी के साथ जाना चाहती थी, इसीलिए उसने हत्या कर दी। यह भी तर्क दिया कि अगर उसने नहीं मारता तो खुद जीते जी मर जाता। मुझे कोई पछतावा नहीं है।

सोमवार को नदेली गांव निवासी पूनम की हत्या कर दी गई थी। आरोप पिता पूरन लाल गंगवार पर हैं। पुलिस के पहुंचने पर परिजन श्मशान भूमि में जलता हुआ शव छोड़कर भाग गए थे। पुलिस ने जलती चिता से शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया था। मामला में मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया।

कुबूला जुर्म, बयां की पूरी बात

पिता पूरन लाल ने बताया कि बीते माह पूनम रईस के साथ चली गई थी। उसकी बरामदगी के बाद कोर्ट ने नाबालिगमानते हुए घरवालों के हवाले कर दिया था। बावजूद इसके वह घर आने को राजी नहीं थी। इस कारण उसे उसके मामा मोहन स्वरूप के यहां भेज दिया। समझाने के बावजूद रईस के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी रही। 15 अप्रैल की रात भी समझाया गया, पर नहीं मानी। तड़के चार बजे वह घर से जाने की कोशिश कर रही थी। पूछने पर जेल में रईस से मिलने जाने की बात कही। इस पर गुस्से में आकर गमछे से उसका गला कस दिया। आवाज सुनकर मां भगवान देई भी वहां आ गई।

एक घंटे चारपाई पर पड़ा रहा शव

आरोपित पिता ने बताया कि सांसें थमने के बाद पूनम को चारपाई पर फेंक दिया। मां भगवान देई की ममता जागी तो वह शव से लिपटकर रोने लगीं। इसके बाद तय किया कि श्मशान भूमि पर तड़के ही शव को ले जाकर फूंक देंगे। सुबह करीब 5.30 बजे वह शव को श्मशान भूमि ले गए।

नहीं बताए साथियों के नाम

पुलिस को शक है कि श्मशान भूमि तक पूरन लाल अकेले शव नहीं लेकर गया होगा। किसी ने मदद जरूर की होगी। इस बारे में बार-बार एक ही बात कहता रहा कि वह अकेले ही था। गांव वालों ने किया पूनम का अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के बाद शव गांव नदेली स्थित घर पहुंचा तो परिजनों की गैर मौजूदगी में ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान पुलिस बल तैनात रहा। मां को भेजा गया जेल

पिता को जेल भेजने से पहले ही गिरफ्तार की गई मां भगवान देई को पुलिस ने मेडिकल कराकर जेल भेज दिया। जेल जाने से पहले मां शांत दिखीं। किसी सवाल का जवाब नहीं दिया।

दूसरे दिन भी गांव बना रहा छावनी

घटना को लेकर दूसरे दिन भी गांव पुलिस छावनी बना रहा। यहां भोजीपुरा, देवरनिया, भमोरा, शेरगढ़, शीशगढ़, फतेहगंज पश्चिमी, सिरौली, विशारतगंज आदि थानों सहित बहेड़ी थाने की पुलिस तैनात रही। गांव में भी घटना को लेकर खामोशी है। दुकानें बंद रहीं।

वर्जन

माता-पिता को जेल भेज दिया गया है। गहनता से जांच जारी है। दोषियों को अधिकतम सजा दिलाने के लिए पुलिस ठोस सुबूत जुटा रही है।

-अशोक कुमार ¨सह, सीओ बहेड़ी

chat bot
आपका साथी