ऐसे तो दिल में उतर जाएगी ‘हार्ट ऑफ सिटी’ Bareilly News

सब कुछ नियोजित तरीके से जमीन पर उतरा तो अपने शहर की रंगत कुछ दिन बाद देखते बनेगी। शहर के सबसे प्रमुख और मध्य स्थान पर ‘हार्ट ऑफ सिटी’ प्रोजेक्ट आकार लेगा।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 06:33 PM (IST)
ऐसे तो दिल में उतर जाएगी ‘हार्ट ऑफ सिटी’ Bareilly News
ऐसे तो दिल में उतर जाएगी ‘हार्ट ऑफ सिटी’ Bareilly News

जेएनएन, बरेली : सब कुछ नियोजित तरीके से जमीन पर उतरा तो अपने शहर की रंगत कुछ दिन बाद देखते बनेगी। शहर के सबसे प्रमुख और मध्य स्थान पर ‘हार्ट ऑफ सिटी’ प्रोजेक्ट आकार लेगा। इसके लिए स्मार्ट सिटी के सीईओ के तौर पर नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन ने शासन को प्रस्ताव भेजा है। संजय कम्युनिटी हाल, इसके पीछे के तालाब और एलन क्लब की भूमि के लिए अनापत्ति पत्र मांगा है।

ऑडीटोरियम, कैफे से लेकर जॉ‍गिंग ट्रैक : पूरा प्रोजेक्ट संजय कम्युनिटी हाल और उसके बगल में बने तालाब के साथ एलन क्लब की जमीन पर विकसित होगा। इसमें ऑडीटोरियम, रेस्टोरेंट, मेंबर लाउंज, हाई स्ट्रीट शॉप, कैफे जैसी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इसके साथ संजय कम्युनिटी के पीछे वाले तालाब में  जॉ‍गिंग ट्रैक, म्यूजिकल फाउंटेन, पब्लिक प्लाजा, चिल्ड्रेन प्ले एरिया और स्केटिंग एरिया भी बनाया जाएगा।

स्मार्ट सिटी के तहत बनना है प्रोजेक्ट : यह विशेष निर्माण स्मार्ट सिटी के तहत बनाया जाना है। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने प्रमुख सचिव नगर विकास विभाग को भेजे गए प्रस्ताव में कहा है कि एलन क्लब के पट्टे को डीएम ने निरस्त कर दिया है। इसलिए अब इसका पूर्ण मालिकाना हक राज्य सरकार के पास है। ऐसे में इसकी भूमि पर निर्माण कार्य के लिए जल्द से जल्द एनओसी की मांग रखी है।

आइसीसी के लिए मांगी जमीन : इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सिस्टम के निर्माण की कवायद भी तेज कर दी गई है। अभी तक इस पर इसलिए काम नहीं शुरू हो पाया क्योंकि जमीन नहीं मिल पाई थी। इसके लिए नगर निगम में जमीन चिह्न्ति की गई थी, लेकिन सदन की अनुमति नहीं मिली। तब से यह मामला लटका हुआ था। अब अधिकारियों का कहना है कि इस जमीन के लिए जल्द ही सदन से अनुमति मिलने की उम्मीद है। इसके लिए अगले हफ्ते बैठक होनी है। यह प्रोजेक्ट 223 करोड़ रुपये का है। इसके तहत शहर में होने वाली गतिविधियों पर पुलिस नजर रख सकेगी। यातायात नियंत्रण, अपराधों की रोकथाम में मदद मिलेगी।

शासन को जमीन की एनओसी के लिए पत्र लिखा गया है। इसके साथ जल्द ही कमांड सेंटर की जमीन को भी सदन से अनुमति मिलने की उम्मीद है। इस मामले में जल्द ही बैठक होनी है।

- सैमुअल पाल एन, नगर निगम आयुक्त 

chat bot
आपका साथी