बरेली में बीएसए के चक्कर काटकर थक चुकी प्रधानाध्यापिका ने डीएम से मांगा न्याय, बोलीं- साथी शिक्षिका से हूं परेशान

Headmistress Sought Justice from Bareilly DM करीब एक महीने से बेसिक शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में चक्कर काटने के बाद जब पीड़ित प्रधानाध्यापिका को इंसाफ नहीं मिला तो वह शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में अपनी पीड़ा सुनाने जा पहुंची।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 10:40 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 10:40 AM (IST)
बरेली में बीएसए के चक्कर काटकर थक चुकी प्रधानाध्यापिका ने डीएम से मांगा न्याय, बोलीं- साथी शिक्षिका से हूं परेशान
बरेली में बीएसए के चक्कर काटकर थक चुकी प्रधानाध्यापिका ने डीएम से मांगा न्याय

बरेली, जेएनएन। Headmistress Sought Justice from Bareilly DM : करीब एक महीने से बेसिक शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में चक्कर काटने के बाद जब पीड़ित प्रधानाध्यापिका को इंसाफ नहीं मिला तो वह शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में अपनी पीड़ा सुनाने जा पहुंची। जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर पीड़िता ने साथी शिक्षिका पर अभद्रता करने व स्कूल में अनुशासन भंग करने का आरोप लगाकर उससे छुटकारा दिलाने की गुहार लगाई।

पीड़िता सुमन आर्या कंपोजिट विद्यालय चुरई दलपतपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापिका के पद पर हैं। उन्होंने बताया कि पिछले माह शिक्षिका ने कक्षा सात के एक छात्र के साथ अभद्रता की तो उन्होंने इसका विरोध किया। इस पर शिक्षिका ने उनके साथ भी अभद्रता कर धक्का दे दिया। इसकी शिकायत खंड शिक्षाधिकारी व बीएसए कार्यालय पर की गई लेकिन, अब तक कोई समाधान नहीं हो सका। वहीं आए दिन शिक्षिका के स्कूल में देरी से आने की जानकारी भी विभाग को सौंपी पर इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। बताया कि इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दी।

शिकायत के पोर्टल पर चढ़ने के कुछ दिन फोन आया कि आपकी समस्या का समाधान हो गया। उस शिक्षिका को अन्य स्कूल मेें संबद्घ कर दिया गया है मगर, ऐसा कुछ नहीं हुआ। संपूर्ण समाधान दिवस पर पीड़िता ने फिर गुहार लगाई। इस पर जिलाधिकारी ने उन्हें जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

यह मामला संज्ञान में है। पीड़िता की शिकायत के बाद जांच शुरू कराई गई है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।- विनय कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक

chat bot
आपका साथी