बाढ़ से तबाह केरल की मदद को बढ़े हाथ

फेसबुक, वाट्स-एप, ट्विटर, लिंक्ड-इन और इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल साइट पर अपील हो रही

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Aug 2018 11:30 AM (IST) Updated:Mon, 20 Aug 2018 11:30 AM (IST)
बाढ़ से तबाह केरल की मदद को बढ़े हाथ
बाढ़ से तबाह केरल की मदद को बढ़े हाथ

जागरण संवाददाता, बरेली : फेसबुक, वाट्स-एप, ट्विटर, लिंक्ड-इन और इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल साइट्स पर केरल की आर्थिक मदद की अपील तेज हो गई। जिसके बाद बरेली से भी केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में मदद राशि भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है।

मस्जिदों में दुआ, मदद की इल्तिजा

दरगाह आला हजरत से जुड़े नासिर कुरैशी ने केरल में सैलाब की तबाही थमने के लिए मस्जिद-घरों में दुआओं की इल्तिजा की है। इसी के साथ दिन में जोहर, मगरिब और इशा की नमाज के दौरान शहर की कई मस्जिदों से केरल के लोगों की सलामती की दुआ की गई।

शिक्षकों ने भेजी मदद, अब अपील

बरेली कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. आलोक खरे ने कहा कि मैंने व्यक्तिगत रूप से आर्थिक मदद भेज दी है। सोमवार को बरेली कॉलेज शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर और मदद की जाएगी। इसके अलावा मानस सेवा क्लब, रोटरी क्लब ऑफ बरेली ग्रीस आदि जिन संस्थाओं से जुड़ा हूं उनके जरिये भी मदद भेजने की गुजारिश है।

पेटीएम से भी भेजे रुपये

पेटीएम ने केरला सीएम रिलीफ फंड नाम से एक लिंक बना दिया है। इसके जरिये पांच सौ, एक और दो हजार रुपये तक की मदद राशि भेजी जा सकती है। इसके अलावा केरला मुख्यमंत्री राहत कोष के एकाउंट में धनराशि भेज सकते हैं। बरेली में एक वाट्स-एप ग्रुप से जुड़े सय्यद साबिर अली ने पेटीएम के जरिये केरल को आर्थिक मदद भेजी है। इसी तरह एक अन्य वाट्स-एप ग्रुप के सदस्य अब्दुल नवी ने केरल मुख्यमंत्री राहत कोष में इमदाद भेजी है।

chat bot
आपका साथी