आज गांधी जयंती समारोह में शामिल होने शाहजहांपुर आएंगी राज्‍यपाल, बदायूं पहुंचेंगे डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य

Gandhi Jayanti 2022 पांच घंटे के प्रवास के दौरान राज्‍यपाल यहां विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी। वहीं डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आजम बदायूं पहुंचेंगे। वह पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह के नाम पर शुरू हो रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 02 Oct 2022 07:33 AM (IST) Updated:Sun, 02 Oct 2022 07:33 AM (IST)
आज गांधी जयंती समारोह में शामिल होने शाहजहांपुर आएंगी राज्‍यपाल, बदायूं पहुंचेंगे डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य
Gandhi Jayanti 2022: उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल व डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। जागरण आर्काइव

शाहजहांपुर/बदायूं, जागरण टीम। Gandhi Jayanti 2022:  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बरतारा स्थित विनोबा सेवा आश्रम में आएंगी। पांच घंटे के प्रवास के दौरान राज्‍यपाल यहां विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी। वहीं डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आजम बदायूं पहुंचेंगे। वह पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह के नाम पर शुरू हो रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे। 

शाहजहांपुर में राज्‍यपाल के आगमन को लेकर शनिवार को प्रशासन व पुलिस की पूरे दिन तैयारियां चलती रहीं। विनोबा सेवा आश्रम में आयोजित गांधी जयंती समारोह में राज्यपाल रविवार पूर्वाह्न 11 बजे पहुंचेगी। गांधी जी की प्रतिमा के अनावरण व संत विनोबा भावे की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद सूत यज्ञ समारोह में जनप्रतिनिधियों संग चरखा से सूत कातेगीं। जनपद के कवियों के गांधी जी पर लिखित काव्य प्रवाह का विमोचन करेंगी। ग्रामश्री संस्था के मार्गदर्शन में स्वाबलंबन गतिविधियों का शुभारंभ करेंगी। आश्रम से 11 किमी दूर जय प्रभा कुटीर छीतेपुर में सेवाधाम का लोकार्पण करेगी। यहां बालक, वृद्ध, विधवा, दिव्यांग तथा बेरोजगारों के लिए बनाए गए समग्र सेवा केंद्र शुभारंभ करेंगी।

खन्ना, जितिन जेपीएस व रजनी तिवारी रहेंगी मौजूद

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद, सहकारिता मंत्री जेपीएस तथा हरदोई से उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी भी पहुंचेंगी। सेवाधाम उज्जैन संस्थापक सुधीर भाई गोयल, एकेटीयू लखनऊ के कुलपति प्रदीप कुमार मिश्रा, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के संजय सिंह तथा अखिल भारत हरिजन सेवक संघ के राष्ट्रीय संजय राय तथा उर्मिला बहन भी आएंगी।

11 किलोमीटर के क्षेत्र में कायाकल्प

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आगमन से बरतारा से लेकर छीतेपुर तक करीब 11 किमी का क्षेत्र चमकने लगा है। तीन दिन से यहां सफाई कर्मचारी सफाई व्यवस्था में जुटे है। पड़रा सिकंदरपुर, सिसौआ से छीतेपुर के बीच सड़क की मरम्मत करा दी गई है। विद्यालयों को नया कलेवर दे दिया गया है। छीतेपुर में खड़ंजा की जगह डामर रोड बन गया है। राज्यपाल के आगमन से लोगों में खुशी की लहर है।

आवास व शौचालय के स्वीकृत पत्र बांटेंगी राज्यपाल

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल छीतेपुर में आवास तथा शौचालय के स्वीकृत पत्र भी वितरित करेंगी। इसके लिए प्रशासन ने नाम चिन्हित कर लिए है। व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अधिकारियेां ने डेरा जमा दिया है।

बदायूं पहुंचे उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्मृति में उझानी के महात्मा गांधी नगर पालिका इंटर कालेज में गांधी-शास्त्री जयंती पर रविवार को बाबूजी कल्याण सिंह मेमोरियल क्रिकेट प्रीमियर लीग-2022 का आयोजन किया जा रहा है। उद्घाटन करने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आएंगे। केंद्रीय राज्यमंत्री पूर्वोत्तर विकास एवं सहकारिता बीएल वर्मा के निर्देशन में यह आयोजन किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा के साथ आएंगे डिप्‍टी सीएम

दिल्ली से बीएल वर्मा और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चार्टर्ड प्लेन से बरेली आएंगे। बरेली से सड़क मार्ग से 2.50 बजे आयोजन स्थल उझानी पहुंचेंगे। प्रीमियर लीग का उद्घाटन करने के बाद 3.20 बजे बिल्सी विधायक हरीश शाक्य के बदायूं स्थित आवास पर पहुंचेंगे। यहां से पीडब्ल्यूडी गेेस्ट हाउस पहुंचेंगे जहां से पार्टी कार्यकर्ताओं और अधिकारियों के साथ वार्ता करने के बाद 4.05 बजे बरेली के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रीमियर लीग में आठ फ्रेंचाइजी टीमें 

प्रीमियर लीग का आयोजन बीएल वर्मा के निर्देशन में उनके पुत्र प्रभात राजपूत करा रहे हैं जो आयोजन समिति के अध्यक्ष हैं। इसमें आठ फ्रेंचाइजी प्रतिभाग कर रही हैं। फाइनल मुकाबला 20 अक्टूबर को खेला जाएगा। जिले के अलावा विभिन्न जनपदों की टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं। डिप्टी सीएम का कार्यक्रम जारी होते ही अधिकारियों में हलचल बढ़ गई।

डीएम दीपा रंजन, एसएसपी डा.ओपी सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने आयोजन स्थल की तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रभात राजपूत, सभासद सचिन अग्रवाल उर्फ बंटी, अरूण अग्रवाल, विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा, सचिन अग्रवाल आदि तैयारी में जुटे रहे।

chat bot
आपका साथी