टीईटी अभ्‍यर्थियों को रोडवेज बसों में कराई गई निश्‍शुल्‍क यात्रा, चार हजार से अधिक ने उठाया लाभ

UP TET 2022 उप्र परिवहन निगम ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) अभ्यर्थियों के लिए तीन दिन तक यानी 22 23 और 24 जनवरी तक रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा कराने के निर्देश दिए थे। रविवार को जिले में परीक्षा के लिए 25 हजार छात्रों को आना था।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 07:25 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 07:25 AM (IST)
टीईटी अभ्‍यर्थियों को रोडवेज बसों में कराई गई निश्‍शुल्‍क यात्रा, चार हजार से अधिक ने उठाया लाभ
रविवार को जिले में परीक्षा के लिए 25 हजार छात्रों को आना था।

बरेली, जेएनएन। UP TET 2022 उप्र परिवहन निगम ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) अभ्यर्थियों के लिए तीन दिन तक यानी 22, 23 और 24 जनवरी तक रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा कराने के निर्देश दिए थे। रविवार को जिले में परीक्षा के लिए 25 हजार छात्रों को आना था। जिसके मुताबिक रोडवेज ने तैयारी पहले से ही की थी। परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज ने पहले से ही सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए थे। रविवार को बारिश के दौरान आरएम आरके त्रिपाठी ने पुराने बस अड्डे पर एआरएम बरेली डिपो आरबी यादव के साथ निरीक्षण किया। यहां एक घंटे से अधिक बैठकर उन्होंने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। यहां से वह सेटेलाइट बस अड्डे पहुंचे। बस अड्डे का निरीक्षण करने के दौरान एआरएम रुहेलखंड राजेश कुमार को बसों की उपलब्धता हर रूट पर रखने व छात्रों को परेशानी न होने के निर्देश दिए। वहीं हर दो घंटे में जाने व आने वाले अभ्यर्थियों का क्षेत्रीय प्रबंधक अपडेट लेने के साथ जानकारी मुख्यालय को देते रहे। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि रात 10 बजे तक निश्शुल्क यात्रा करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या चार हजार से अधिक हो गई।

परीक्षा रद होने के बाद सीएम ने दिए थे निर्देश: नवंबर माह में आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर लीक होने के चलते निरस्‍त कर दी गई थी। जिसके बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि जब दोबारा परीक्षा होगी तब छात्र बिना टिकट सिर्फ प्रवेश पत्र दिखाकर यात्रा कर सकेंगे। उसी आदेश के तहत परिवहन निगम ने तैयारी की थी और अभ्‍यर्थियों को निश्‍शुल्‍क यात्रा कराएगी गई। इससे जिले के साथ ही प्रदेश भर के हजारों अभ्‍यर्थी लाभान्वित हुए।

शाम छह बजे तक मुफ्त यात्रा करने वाले अभ्यर्थी

डिपो - छात्रों की संख्या - किराया

बरेली डिपो - 656 - 67458

रुहेलखंड डिपो - 782 - 56256

बदायूं डिपो - 890 - 51355

पीलीभीत - 503- 45209

chat bot
आपका साथी