बरेली में इस साल फिर टिड्डी दल के हमले की आशंका, कृषि विभाग ने जारी किया अलर्ट

जनपद में टिड्डियों के हमले की आंशका फिर जताई जा रही है। इसे देखते हुए कृषि विभाग ने अलर्ट जारी किया गया है। सभी के लिए नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।पिछले वर्ष जुलाई-अगस्त माह के दौरान टिड्डियों ने बुंदेलखंड के विभिन्न इलाकों में जमकर उत्पात मचाया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 12:07 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 12:07 PM (IST)
बरेली में इस साल फिर टिड्डी दल के हमले की आशंका, कृषि विभाग ने जारी किया अलर्ट
कृषि विभाग की रिपोर्ट आधार पर तहसीलवार डीएम ने टीमें बनाई हैं।

बरेली, जेएनएन। जनपद में टिड्डियों के हमले की आंशका फिर जताई जा रही है। इसे देखते हुए कृषि विभाग ने अलर्ट जारी किया गया है। निगरानी के लिए जिला प्रशासन ने टीमें बना दी हैं। सभी के लिए अलग से नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।पिछले वर्ष जुलाई-अगस्त माह के दौरान टिड्डियों ने बुंदेलखंड के विभिन्न इलाकों में जमकर उत्पात मचाया था। करोड़ों की संख्या में मौजूद टिड्डियों का आतंक रहा।

इनको मारने के लिए कृषि विभाग को काफी पसीना भी बहाना पड़ा।पिछले वर्ष टिड्डियों ने जायद समेत कई फसलों को नुकसान पहुंचाया था। अब इन टिड्डियों का एक बार फिर से खतरा मंडराने लगा है। उपनिदेशक कृषि अशोक कुमार ने मुताबिक पिछली बार की तरह इस बार भी राजस्थान से टिड्डियों के उड़ने के संकेत मिले हैं। इस वजह से इनके यहां पहुंचने की आशंका है। कृषि विभाग की रिपोर्ट आधार पर तहसीलवार डीएम ने टीमें बनाई हैं।

chat bot
आपका साथी