Review Meeting : महिला की कम उम्र में मौत पर नोडल अधिकारी ने पूछा सवाल, बोले- तय करें जिम्मेदारी

फरीदपुर के सिमरा केशवरपुर में रहने वाली 24 वर्षीय महिला की दो दिन पहले मौत हो गई थी। गुरुवार को हुई समीक्षा बैठक में यह मामला उछल गया। महिला की कम उम्र होने के बाद भी मौत हो जाने का कारण पूछा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 09:48 AM (IST)
Review Meeting : महिला की कम उम्र में मौत पर नोडल अधिकारी ने पूछा सवाल, बोले- तय करें जिम्मेदारी
महिला की कम उम्र होने के बाद भी मौत हो जाने का कारण पूछा है।

बरेली, जेएनएन।  फरीदपुर के सिमरा केशवरपुर में रहने वाली 24 वर्षीय महिला की दो दिन पहले मौत हो गई थी। गुरुवार को हुई समीक्षा बैठक में यह मामला उछल गया। इसमें वरिष्ठ नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने जिला प्रशासन से महिला की कम उम्र होने के बाद भी मौत हो जाने का कारण पूछा है। साथ ही निर्देश भी दिए कि जिम्मेदारी तय की जाए कि सर्वेक्षण टीम और अस्पताल स्तर पर चूक कैसी हुई।

समीक्षा बैठक में एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट को बढ़ाने, कांटेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस सर्वे आदि बिंदुओं पर चर्चा हुई। इसी दौरान वरिष्ठ नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने 28 सितंबर को फरीदपुर के सिमरा निवासी अनीता की मौत के बारे में जानकारी ली। इस पर बताया गया कि अनीता को दस दिनों से बुखार और सांस लेने में तकलीफ थी। कोविड जांच में वह पॉजिटिव आईं, अस्पताल में भर्ती करने के समय उनका आक्सीजन स्तर 93 फीसद था।

इस पर वरिष्ठ नोडल अधिकारी ने सवाल किए और कहा कि जब महिला को दस दिनों से दिक्कत थी तो सर्वेक्षण टीम तक मामले की जानकारी क्यों नहीं पहुंची। पूछा कि महिला का आक्सीजन स्तर 93 फीसद था, इसके बाद भी महिला की जान क्यों नहीं बचाई जा सकी। इस पर उन्होंने जिला प्रशासन से दो बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है। इसमें पहला बिंदु है कि सर्वेक्षण टीम द्वारा सिमरा क्षेत्र का आखिरी बार सर्वेक्षण कब किया गया, क्या अनीता के स्वजनेां के पास सर्वेक्षण टीम का नंबर था।

अगर उन्हें जानकारी मिली तो समय रहते अनीता की जांच कराकर भर्ती क्यों नहीं कराया गया। वहीं दूसरा बिंदु कोविड एल-3 अस्पताल की भूमिका की जांच शासन द्वारा नियुक्त किए गए ओएसडी से करने को कहा गया है। निर्देशित किया गया कि पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें और जिम्मेदारी तय करें कि लापरवाही किस स्तर पर हुई।

chat bot
आपका साथी