Coronavirus News Update : कोरोना मरीजों व मेडिकल स्टाफ के बीच हुआ विवाद, डीएम-एसपी ने कराया शांत

एल वन क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं को लेकर कोरोना संक्रमितों मरीजों व मेडिकल स्टाफ के बीच विवाद शांत न होने पर डीएम व एसपी को क्वारंटाइन सेंटर जाना पड़ा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 07:03 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 07:03 PM (IST)
Coronavirus News Update : कोरोना मरीजों व मेडिकल स्टाफ के बीच हुआ विवाद, डीएम-एसपी ने कराया शांत
Coronavirus News Update : कोरोना मरीजों व मेडिकल स्टाफ के बीच हुआ विवाद, डीएम-एसपी ने कराया शांत

शाहजहांपुर, जेएनएन। एल वन क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं को लेकर कोरोना संक्रमितों मरीजों व मेडिकल स्टाफ के बीच विवाद शांत न होने पर डीएम व एसपी को क्वारंटाइन सेंटर जाना पड़ा। दोनों अधिकारियों ने वहां व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही स्टाफ को निर्देश भी दिए कि दोबारा इस तरह की स्थिति न बने।

कोरोना संक्रमित मरीजों को बीएस पब्लिक स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 90 मरीजों को क्वारंटाइन कराया गया है। वहां पर शौचालय चोक होने, समय से पानी व भोजन आदि की व्यवस्था न होने का आरोप लगाते हुए कुछ मरीजों ने शुक्रवार देर रात हंगामा किया। मेडिकल स्टाफ समझाने पहुंचा तो उससे भी नोकझोंक हुई, जिस पर मेडिकल स्टाफ भी भड़क गया था।

स्थिति बिगडऩे पर एसडीएम सदर सुरेंद्र ङ्क्षसह, सीओ सदर कुलदीप गुनावत ने रात में तो किसी तरह दोनों पक्षों को शांत करा दिया था, लेकिन सुबह भी तनाव जैसी स्थिति रही। जिस पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसपी एस आनंद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बीएस पब्लिक स्कूल पहुंचे। उन्होंने वहां ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ व मरीजों से बात की। कहा कि सभी दिक्कतों को दूर कराया जाएगा।

सही कराईं व्यवस्थाएं

इसके बाद डीएम के निर्देश पर चोक शौचालय को ठीक करवाया। उन्होंने पानी की उचित व्यवस्था करने, मरीजों को समय से भोजन आदि के निर्देश दिए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डीएम को बताया कि कि सब चीजें समय से उपलब्ध कराई जा रही हैं। किसी तरह कि कोई अव्यवस्था नहीं है।

डयूटी करने के लिए बमुश्किल हुए राजी

स्वास्थ्यकर्मियों ने गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए क्वारंटाइन बैंक कर्मचारी समेत छह लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी थी, लेकिन अधिकारियों ने परिस्थितियों का हवाला देते हुए तहरीर को वापस करवाया। जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने मीङ्क्षटग की। जिसमे कोरोना काल में इस तरह के हालात में ड्यूटी न कर पाने की बात कही। अधिकारियों ने उन्हें बमुश्किल डयूटी के लिए राजी किया।

विवाद के बाद बढ़ाई सुरक्षा

अभी तक क्वारंटाइन सेंटर में एक दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहती थी लेकिन अब सात पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। जिसमे तीन महिला कर्मचारी भी शामिल है। सात-सात पुलिसकर्मियों की तीन शिफ्ट में ड्यूटी रहेगी।

क्वारंटाइन सेंटर में अब किसी तरह का विवाद नहीं है। दोनों पक्षों से जाकर बात की है। इस घटना को सिर्फ तूल दिया गया था। मैंने स्वयं वहां जाकर बात की है। वह की व्यवस्थाओं को देखा है। जो दिक्कत थी उसे दूर कराया है। अब सबकुछ सामान्य है। इंद्र विक्रम सिंह, डीएम  

chat bot
आपका साथी