तीन सौ बेड अस्पताल में एक सितंबर से शुरु होगा कोविड अस्पताल

तीन सौ बेड अस्पताल में बनाए जा रहे कोविड एल टू अस्पताल में एक सितंबर से मरीजों को आइसीयू की सुविधा मिलने लगेगी। स्वास्थ्य विभाग ने वहां ऑक्सीजन प्लांट समेत अन्य उपकरण लगा लिए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 11:50 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 11:50 PM (IST)
तीन सौ बेड अस्पताल में एक सितंबर से शुरु होगा कोविड अस्पताल
तीन सौ बेड अस्पताल में एक सितंबर से शुरु होगा कोविड अस्पताल

बरेली, जेएनएन। तीन सौ बेड अस्पताल में बनाए जा रहे कोविड एल टू अस्पताल में एक सितंबर से मरीजों को आइसीयू की सुविधा मिलने लगेगी। स्वास्थ्य विभाग ने वहां ऑक्सीजन प्लांट समेत अन्य उपकरण लगा लिए हैं। विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती की इंतजार किया जा रहा है। हालांकि कुछ डॉक्टर विभाग को मिल भी गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सात अगस्त को जिले में आए थे। उन्होंने अधिकारियों को पंद्रह दिन के अंदर तीन सौ बेड अस्पताल में कोविड एल टू अस्पताल बनाने के निर्देश दिए थे। तभी से वहां उपकरण लगाने का काम चल रहा है। 35 बेड का आइसीयू तैयार किया गया है।

उसमें सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम, 14 वेंटीलेटर, 11 हाई फ्लो नेजल कैनुला, छह वाईटैट, मॉनीटर, सेंट्रल मॉनीटरिंग सिस्टम लगाए जा चुके हैं। शुक्रवार को सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम को चलाकर लीकेज चेक की गई। सीएमएस डॉ. वागीश वैश्य ने बताया कि आइसीयू पूरी तरह तैयार है। शनिवार को दो डिजिटल एक्स-रे मशीन और मिलेंगी। एक दिन पहले आए 30 मानीटर भी इंस्टाल हो रहे हैं।

विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती का इंतजार 

अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. जावेद हयात ने आइसीयू के लिए एक फिजिशियन और तीन एनेस्थेटिक दे दिए हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशक से तीन एनेस्थेटिक और पांच फिजिशियन की मांग की हुई है। वहां से भी प्रस्ताव बनकर तैयार हो गया है। इसके साथ ही सीएमओ ने जिले से एमबीबीएस डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ लगाया है। 

कोविड एल टू अस्पताल में व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। मानव संसाधन की महानिदेशक से भी मांग की गई है, जो जल्द उपलब्ध हो जाएंगे। एक फिजिशियन, तीन एनेस्थेटिक मिल गए हैं। अन्य स्टाफ भी लगाया जा रहा है। जल्द मरीजों को एल टू सुविधा मिलनी शुरू हो जाएंगी। डॉ. विनीत शुक्ला, सीएमओ

 

chat bot
आपका साथी