बरेली मंडल के इस गांव में पंचायत चुनाव के बाद से जारी है सांसे थमने का सिलसिला, अब तक हाे चुकी 15 माैतें

बंथरा शहर के समीपवर्त गांव मौजमपुर में कोरोना का कहर है। जाे लोगों की जिंदगी लील रही है। पूरे गांव दहशत में है और अदृश्य भय से जूझ रहा है। पंचायत चुनाव के बाद अब तक 15 लोगाें की मौत हो चुकी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 06:35 PM (IST)
बरेली मंडल के इस गांव में पंचायत चुनाव के बाद से जारी है सांसे थमने का सिलसिला, अब तक हाे चुकी 15 माैतें
बरेली मंडल के इस गांव में पंचायत चुनाव के बाद से जारी है सांसे थमने का सिलसिला

बरेली, जेएनएन। बंथरा शहर के समीपवर्त गांव मौजमपुर में कोरोना का कहर है। जाे लोगों की जिंदगी लील रही है। पूरे गांव दहशत में है और अदृश्य भय से जूझ रहा है। पंचायत चुनाव के बाद अब तक 15 लोगाें की मौत हो चुकी है। दो दिन पूर्व नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य अविनाश वर्मा की बहन की भी मौत हो गई। परिवार क्वारंटाइन में है। नव निर्वाचित ग्राम प्रधान बृजपाल बेचारगी जता रहे है। बोले एक माह के भीतर से 15 से ज्यादा लोगों की सांसे उखड़कर थम गई। लोग कोरोना की जांच भी नहीं करा पाए, उससे पहले ही मौत हो गई।

नगर निगम सीमा से पांच किमी दूर बरेली रोड मौजमपुर गांव की 4200 आबादी है। यहां 3269 मतदाता है। गांव में कोई ऐसी गली नहीं है, जिसमें कीचड़ व सड़ांध न हो। गांव की महिलाएं व बच्चे समेत ग्रामीणों को गंदगी के कारण नाक बंद करके निकलना पड़ता है। अभी तक किसी ने प्रभावी सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया।

पल भर में चली गई जान, फिर भी सफाई की ओर नहीं ध्यान

पंचायत चुनाव तक सब ठीक था। नामांकन के बाद गांव पर मौत का तांडव शुरू हो गया। राजेश, सुरजपाल, रामविलास, घुरई, रमाकांत, उद्धव, मिट्ठू लाल, मिड़ई लाल, रविंदर, जितेंद्र वर्मा समेत 15 लोगों की मौत हो चुकी है। सभी 30 से 50 साल के बीच के है। गांव में 50 से अधिक परिवारों में लोग बीमार है। लेकिन सफाई की ओर किसी का ध्यान नहीं है।

मौजमपुर गांव में टीम भेजकर सफाई के साथ सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर टीकाकरण कराया जाएगा। गांव में कचरा निस्तारण का भी प्रबंध कराया जाएगा। चुनाव में व्यवस्तता के कारण सफाई नहीं हो सकीथी। अब पंचायतों को सफाई कर्मचारी भेज दिए गए हैं। पवन कुमार, जिला पंचायतीराज अधिकारी

 

chat bot
आपका साथी