शहर में अधूरे पड़े ऑडिटोरियम और सेल्फी प्वाइंट का निर्माण कार्य अब होगा शुरू

शहर में ऑडिटोरियम से लेकर सरकारी जमीनों पर गार्डन बनाने की योजना लंबित पड़ी है। लॉकडाउन से पहले ही इन दोनों प्रोजेक्ट के साथ ही सोत नदी पर बनने वाले सेल्फी प्वाइंट के प्रस्ताव पास हो चुके थे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2020 06:29 PM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 06:29 PM (IST)
शहर में अधूरे पड़े ऑडिटोरियम और सेल्फी प्वाइंट का निर्माण कार्य अब होगा शुरू
शहर में अधूरे पड़े ऑडिटोरियम और सेल्फी प्वाइंट का निर्माण कार्य अब होगा शुरू

बदायूं, जेएनएन।  शहर में ऑडिटोरियम से लेकर सरकारी जमीनों पर गार्डन बनाने की योजना लंबित पड़ी है। लॉकडाउन से पहले ही इन दोनों प्रोजेक्ट के साथ ही सोत नदी पर बनने वाले सेल्फी प्वाइंट के प्रस्ताव पास हो चुके थे। किसी को नहीं पता था कि कोरोना संक्रमण यहां फैलेगा और लॉकडाउन में सभी प्रोजेक्ट अधूरे रह जाएंगे। लॉकडाउन में किसी भी प्रोजेक्ट पर काम नहीं हो सका। अब लॉकडाउन खत्म हुआ तो तमाम अधूरी परियाेजनाओं पर कार्य शुरू किया गया। इस बीच शहर के प्रमुख प्रोजेक्ट पर ध्यान नहीं दिया गया। ऐसे में दिवाली के त्याेहार की वजह से इन प्रोजेक्ट पर काम शुरू नहीं किया गया, मगर अब दिवाली का त्योहार भी निपट चुका है इस वजह से युद्धस्तर पर अब इन प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा।

शहर की सोत नदी के किनारे सेल्फी प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव फरवरी माह में ही पास हो चुका था। नगर पालिका परिषद की ओर से इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कार्य शुरू किया गया। इसी तरह से शहर से खाली कराई गईं सरकारी जमीनों पर गार्डन और डायट परिसर में निर्माणाधीन आॅडिटाेरियम का कार्य भी पूरा कराने के लिए डीएम कुमार प्रशांत की पहल पर बजट जारी किया गया था। इस तरह से सभी प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने वाला था कि इसी बीच लॉकडाउन लग गया। लॉकडाउन लगने की वजह से सभी प्रोजेक्ट पर कार्य रुक गया। इस तरह से शहर के खास प्रोजेक्ट पूरे नहीं हो सके। लॉकडाउन खुलने के बाद सबसे ज्यादा गांव के विकास पर जोर दिया गया तो अब शहर के अधूरे प्रोजेक्ट पर ध्यान दिया जा रहा है। डीएम ने संबंधत विभागों को आदेश जारी किए हैं कि सभी अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा कराया जाए। अब माना जा रहा है कि जल्द ही अधूरे प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

वर्जन

शहर में अधूरे पड़े प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही सभी प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा।

- कुमार प्रशांत, डीएम

chat bot
आपका साथी