बाबुओं की खत्म होगी मठाधीशी, तबादले की तैयार हो रही है सूची

नगर पालिका परिषद में मठाधीशी करने वाले बाबुओं पर अब गाज गिरना तय हो गई है। उसकी बड़ी वजह है कि वे एक ही पटल पर रहते हुए स्थानीय राजनीति में भी दखल देने लगे हैं। ये बाबू कई सालों से एक ही पटल पर काबिज हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 14 Nov 2020 02:32 PM (IST) Updated:Sat, 14 Nov 2020 02:32 PM (IST)
बाबुओं की खत्म होगी मठाधीशी, तबादले की तैयार हो रही है सूची
डीएम कुमार प्रशांत के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने बाबुओं सूची बनाने के निर्देश दिए हैं।

 बदायूं, जेएनएन।  नगर पालिका परिषद में मठाधीशी करने वाले बाबुओं पर अब गाज गिरना तय हो गई है। उसकी बड़ी वजह है कि वे एक ही पटल पर रहते हुए स्थानीय राजनीति में भी दखल देने लगे हैं। ये बाबू कई सालों से एक ही पटल पर काबिज हैं। कई के पटल बदले जाएंगे तो कई का तबादला किया जाएगा। डीएम कुमार प्रशांत के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने बाबुओं सूची बनाने के निर्देश दिए हैं।  

नगर पालिका परिषद में तैनाती के बाद तमाम बाबु ऐसे हैं,  जो एक ही पटल पर टिके हुए हैं। पालिका में अगर चेयरमैन की कुर्सी बदलती है तो वह नए चेयरमैन और ईओ से साठगांठ कर अपनी सीट मजबूत रखते हैं। उनकी इस मठाधीशी की वजह से तमाम जनहित के कार्य नहीं हो पाते हैं। ऐसे बाबुओं की शिकायतें तो लंबे अर्से से हो रही हैं, मगर उनपर कार्रवाई के लिए कोई तैयार नहीं होता है। पहली बार डीएम ने उनकी मठाधीशी खत्म करने की रणनीति तैयार की है। नगर पालिका परिषद के प्रभारी ईओ, सिटी मजिस्ट्रेट ने ऐसे बाबुओं की कुंडली तैयार कर ली है। सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि जल्द ही पटल बदलने के साथ कुछ बाबुओं का तबादला भी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी