पीएम, सीएम पर अभद्र टिप्पणी करने पर मौलाना तौकीर पर मुकदमा दर्ज

अपने भड़काऊ भाषणों से चर्चाओं में रहने वाले आइएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तौकीर रजा के खिलाफ सोमवार को नखासा थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 10:02 AM (IST)
पीएम, सीएम पर अभद्र टिप्पणी करने पर मौलाना तौकीर पर मुकदमा दर्ज
पीएम, सीएम पर अभद्र टिप्पणी करने पर मौलाना तौकीर पर मुकदमा दर्ज

जेएनएन, बरेली : नखासा क्षेत्र के हुसैनी रोड स्थित पक्का बाग मैदान के पास नागरिकता संशोधन कानून एवं राष्ट्रीय जनसंख्या नियंत्रण के विरोध में महिलाएं धरना दे रही हैं। कानून का विरोध किया जा रहा है। रविवार देर शाम को धरना स्थल पर इत्तेहाद-ए-मिल्लत कांउसिल (आइएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां पहुंचे।

आरोप है कि उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व उत्तर प्रदेश के सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। अपने भड़काऊ भाषणों से चर्चाओं में रहने वाले आइएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तौकीर रजा के खिलाफ सोमवार को नखासा थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई।

थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह धामा खुद मुकदमे के वादी हैं। उन्होंने बताया कि धरने में पहुंचे तौकीर रजा ने पीएम, गृहमंत्री और सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। उनके खिलाफ बलवा कराने के आशय से बयान देने, लोगों शांति भंग करने को प्रेरित करने, विभिन्न वगोर्ं में शत्रुता फैलाने के उद्देश्य से बयान देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या बोले मौलाना

हमने भीड़ को समझाने का प्रयास किया है, भड़काया नहीं। नौजवानों से यहां तक कहा कि पुलिस अगर लाठीचार्ज भी करे तो रोकें नहीं। यहां तक कि गोली चलाए तब भी नहीं। इसके बावजूद हम पर दबाव में मुकदमा किया गया है। कानून का सम्मान करते हैं। गिरफ्तारी खुद देंगे। पुलिस को परेशान नहीं करेंगे।

-मौलाना तौकीर रजा खां, आइएमसी अध्यक्ष 

chat bot
आपका साथी