मंत्री बोले, स्वच्छता का लें संकल्प, इसका नहीं कोई विकल्प

हमारा काम सिर्फ झाड़ू पकड़ना ही नहीं, लोगों की झिझक को दूर करना भी है। हम सभी स्व'छता का संकल्प लें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 02:00 AM (IST)
मंत्री बोले, स्वच्छता का लें संकल्प, इसका नहीं कोई विकल्प
मंत्री बोले, स्वच्छता का लें संकल्प, इसका नहीं कोई विकल्प

जागरण संवाददाता, बरेली : विदेश से छोटे बच्चे भी यहां आते हैं तो कार में टॉफी-बिस्कुट खाकर रैपर जेब में रख लेते हैं और डस्टबिन दिखाई देने पर उसमें फेंक देते हैं। हमें इसी तरह का माहौल यहां भी बनाना है। यह माहौल तभी बनेगा जब हम इसे अपने दैनिक जीवन में अपनाएंगे, दिनचर्या का अंग बनाएंगे। हमारा काम सिर्फ झाड़ू पकड़ना ही नहीं, लोगों की झिझक को दूर करना भी है। हम सभी स्वच्छता का संकल्प लें।

ये बातें नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने रविवार को गांधी उद्यान के जलतरंग में आयोजित सभा में कहीं। उन्होंने लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत विशेष स्वच्छता महारैली की शुरुआत प्रदेश में पहली बार बरेली से की गई है। हमें अपने आसपास स्वच्छ वातावरण बनाना होगा। यह तभी संभव होगा जब सभी लोग अपने मन में घर के साथ ही आसपास का इलाका भी स्वच्छ रखने का संकल्प लें। मंत्री ने कहा कि अकेले सरकार या नगर निगम कुछ नहीं कर सकता है, इसमें लोगों का सहयोग जरूरी है।

उन्होंने बताया कि 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। सबसे साफ तीन वार्डो को 23 दिसंबर को पुरस्कृत किया जाएगा। इससे पूर्व सभा का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री ने गुब्बारे छोड़कर किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, सांसद आंवला धर्मेद्र कश्यप, महापौर उमेश गौतम, जिलाध्यक्ष रवींद्र सिंह राठौर समेत सभी विधायक, चेयरमैन, डीएम, नगर आयुक्त, पार्षद आदि मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को सौंपी चाबी

कार्यक्रम में मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 11 लाभार्थियों को आवासों की चाबी सौंपी। आवास पाने वालों में महिपाल, रोशनलाल, इरशाद, पूनम, सुमन, शंकर लाल, रहीश अहमद, मुन्नी देवी, आस्मा बी, मुन्ना लाल और शायरा शामिल हैं। इस दौरान स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया।

chat bot
आपका साथी