खाद्य सुरक्षा की गड़बड़ का फिर फूटा बम, होगी जांच

खाद्य सुरक्षा विभाग में लाइसेंस देने-दिलाने का खेल उजागर होने पर एक लिपिक निलंबित होने के बाद नई गड़बड़ी का बम फूटा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 May 2018 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 27 May 2018 07:32 AM (IST)
खाद्य सुरक्षा की गड़बड़ का फिर फूटा बम, होगी जांच
खाद्य सुरक्षा की गड़बड़ का फिर फूटा बम, होगी जांच

जागरण संवाददाता, बरेली : खाद्य सुरक्षा विभाग में लाइसेंस देने-दिलाने का खेल उजागर होने पर एक लिपिक निलंबित होने के बाद नई गड़बड़ी का बम फूटा है। शनिवार शाम को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में हुई व्यापार बंधु की बैठक में गड़बड़ी की शिकायत की गई। कुछ व्यापारियों ने लिखित में गोपनीय तौर पर लाइसेंस बनाने और रिपोर्ट छिपाए जाने की शिकायत दी। डीएम ने बैठक में ही पूरे मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के निर्देश दिए।

खनन के मामलों की सूची तलब

व्यापारियों ने बाजार में सार्वजनिक शौचालय न होने की समस्या प्रमुखता से रखी। इसमें कुतुबखाना, बड़ा बाजार, सिविल लाइंस, भीतर कटरा मानराय आदि बाजारों में मूत्रालय बनवाने की मांग की। डीएम ने इस बाबत नगर निगम के सहायक अभियंता से जवाब मांगा। एई ने कहा कि 36 स्थानों पर शौचालय बन चुके हैं। अन्य घने बाजार में जगह मिलने में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। खनन विभाग में भंडारण और परिवहन परमिट की शिकायतों पर डीएम ने लंबित मामलों की सूची तलब कर ली। रिश्वत लेकर व्यापारियों के काम करने के मामले में कार्रवाई करने को कहा।

खरीद केंद्रों पर घुसे बिचौलिए तो एसडीएम जिम्मेदार

बरेली : शाम को कलेक्ट्रेट में ही राजस्व और कानून-व्यवस्था के संबंध में बैठक हुई। डीएम ने गेहूं खरीद केंद्रों पर बिचौलियों के पहुंचने और किसानों की परेशानी की शिकायतों पर कार्रवाई का ब्योरा मांग लिया। बिचौलियों के गेहूं बिक्री की पुष्टि होने पर सीधे एसडीएम की जिम्मेदारी तय कर दी। निगरानी, निरीक्षण से लेकर कार्रवाई का हर दिन अपनी तहसील का ब्योरा देना होगा।

27 मई से 3 जून तक लगातार वीआइपी

रविवार को मुख्यमंत्री के एयरबेस पर चेंज ओवर कार्यक्रम से लेकर तीन जून तक लगातार अतिविशिष्ट लोगों का आना और कार्यक्रम के चलते पूरी प्रशासनिक मशीनरी को अलर्ट रहने को कहा। बैठक में एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी, एडीएम सिटी ओपी वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट सहित सभी एसडीएम व तहसीलदार थे।

chat bot
आपका साथी