Bareilly Lockdown News : अब खुले और बंद परिसर में शादी समारोह के लिए एक ही नियम होंगे, जानें नए नियम

Bareilly Lockdown News कोविड की तीसरी लहर को राेकने की तैयारी में शासन ने शादी में शामिल होने वाले मेहमान 25 कर दिए है। खुले और बंद परिसर के लिए नियम एक होगा। डीएम ने आयोजनों की अनुमति और मेहमानों की बाध्यता काे लागू कराने के लिए कहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 09:51 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 09:51 AM (IST)
Bareilly Lockdown News : अब खुले और बंद परिसर में शादी समारोह के लिए एक ही नियम होंगे, जानें नए नियम
डीएम नितीश कुमार ने गाइडलाइन जारी की, नवंबर-दिसंबर के लिए शिफ्ट हुई शादी की तारीखें।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Lockdown News : कोविड की तीसरी लहर को राेकने की तैयारी में शासन ने शादी आयोजनों में शामिल होने वाले मेहमान 25 कर दिए है। खुले और बंद परिसर के लिए नियम एक होगा। डीएम नितीश कुमार ने सिटी मजिस्ट्रेट मदन कुमार को शादी आयोजनों की अनुमति और मेहमानों की बाध्यता काे लागू कराने के लिए कहा है।

संक्रमण की दर कम होने के बीच शासन ने एक बार फिर सख्ती का संदेश दिया है। जाहिर है कि 24 मई के बाद तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। ये पूरा प्रयास कोविड संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए हो रहा है। वहीं बैंक्वेट हॉल वाले इस आदेश को लेकर काफी मुतमईन हैं। उन्हें अब जून और जुलाई में संक्रमण के कुछ कम होने से आशा बंधी हुई है। क्योंकि बुकिंग कैंसिल कराने के साथ लोगों ने एडवांस वापस लिया है।

ज्योतिषाचार्य मुकेश मिश्रा ने बताया कि 20 जुलाई को हरशयनी एकादशी है। शादी के आयोजन इसी तिथि तक होंगे। इसके बाद देवों के सोने से मंदिर कपाट बंद होते हैं। उन्होंने बताया कि अधिकांश यजमान नंवबर और दिसंबर के लिए अपनी शादियों को शिफ्ट कर रहे है। ताकि सुरक्षित माहौल में वह खुशिया मना सके। 

बैंक्वेट हॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपेश अग्रवाल ने बताया कि अब बंद या खुले स्थानों पर समारोहों में एक समय में अधिकतम 25 मेहमानों की अनुमति है। हमें जून और जुलाई के महीने से थोड़ी उम्मीद है। अधिकांश लोग अपनी शादियां शिफ्ट कर दी है। एहतियात के साथ हम लोग फिलहाल बैंक्वेट हाल बंद किए हुए हैं। 

chat bot
आपका साथी