Bareilly को कोरोना कर्फ्यू में मिली बड़ी राहत, अब सिर्फ Sunday को ही रहेगा Lockdown, सोमवार से शनिवार तक खुलेंगे बाजार

Bareilly Weekend Lockdown News कोविड संक्रमण के गिरते ग्राफ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है। अब सिर्फ रविवार को कोविड कर्फ्यू रहेगा। शनिवार के कर्फ्यू में राहत देने के बाद व्यापारी संगठनों ने कहा कि अब गुरुवार की साप्ताहिक बंदी को रविवार रहेगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 07:57 AM (IST)
Bareilly को कोरोना कर्फ्यू में मिली बड़ी राहत, अब सिर्फ Sunday को ही रहेगा Lockdown, सोमवार से शनिवार तक खुलेंगे बाजार
शासन से ढिलाई करने के आदेश के बाद डीएम नितीश कुमार ने जारी किए निर्देश।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Weekend Lockdown News : कोविड संक्रमण के गिरते ग्राफ को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है। अब सिर्फ रविवार को कोविड कर्फ्यू रहेगा। शनिवार के कर्फ्यू में राहत देने के बाद व्यापारी संगठनों ने कहा कि अब गुरुवार को रहने वाली साप्ताहिक बंदी को रविवार को शिफ्ट की जाएगी। वीकेंड पर लोग खरीदारी के लिए निकल सकेंगे।

बीते दिनों उत्तर प्रदेश में कोरोना के घटते संक्रमण को देखते हुए शनिवार और रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को छोड़कर अन्य दिनों में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ छूट दी गई थी, लेकिन अब प्रदेश सरकार राज्य ने बुधवार को आदेश जारी करके सिर्फ रविवार को बंदी रखने के लिए कहा है। आदेश में कहा गया कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़-भाड़ न हो। ये प्रशासन को सुनिश्चित करना है। इस आदेश पहले बरेली के कई व्यापारियों ने राज्य सरकार को ट्वीट करके शनिवार की बंदी को हटाने की मांग की थी।

डीएम नितीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार से निर्देश आने के बाद बरेली में व्यवस्था को लागू किया गया है। लेकिन बाजार में सतर्कता रखने के लिए भी व्यापारियों से कहा जा रहा है। उप्र उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हमनें ट्वीट करके मांग की थी। रक्षाबंधन निकट है। लोग शनिवार को खरीदारी करने बाजार आ सकेंगे। हम व्यापारियों से भी सतर्कता बरतने के लिए कह रहे हैं। 

व्यापारी नेता राजेश जसोरिया ने बताया कि सिर्फ एक दिन की राहत से व्यापारियों को बहुत फायदा होगा। लोग सप्ताह अंत में ही खरीदारी के लिए निकलते है। रक्षाबंधन भी करीब आ रहा है। व्यापारी नेता विशाल मेहरोत्रा का कहना है कि हमने ट्वीट करके मांग उठाई थी। व्यापारियों के नजरिये से राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है। बाजार संभालने में भी मदद मिलेगी।

chat bot
आपका साथी