तेंदुए के अभी तक नहीं पकड़े जाने से बरेली एयरफोर्स कैंपस और आसपास दहशत का माहौल

एयरफोर्स कैंपस में देखे गए तेंदुआ को अभी तक वन विभाग की टीम नहीं पकड़ पाई है। लोकेशन को पता करने के लिए सेंसरयुक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अब तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन्य जीव पिशेषज्ञों की टीम सोमवार को बरेली पहुंचेगी।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 08:21 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:11 PM (IST)
तेंदुए के अभी तक नहीं पकड़े जाने से बरेली एयरफोर्स कैंपस और आसपास दहशत का माहौल
टीम पीलीभीत टाइगर रिजर्व के वन्यजीव विशेषज्ञ डा. दक्ष गंगवार की अगुवाई में काम करेगी।

बरेली, जेएनएन।  एयरफोर्स कैंपस में देखे गए तेंदुआ को अभी तक वन विभाग की टीम नहीं पकड़ पाई है। लोकेशन का पता करने के लिए सेंसरयुक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अब तेंदुए को पकड़ने के लिए वन्य जीव पिशेषज्ञों की टीम बरेली पहुंचेगी। विशेषज्ञों की यह टीम पीलीभीत टाइगर रिजर्व के वन्यजीव विशेषज्ञ डा. दक्ष गंगवार की अगुवाई में काम करेगी।  

मुख्य वन संरक्षक ललित कुमार ने बताया कि रविवार को इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था।  जिसमें तेंदुआ टहलते हुए दिख रहा था। इसे बरेली की कत्था फैक्ट्री का होना बताया गया। बाद में पता चला कि यह वीडियो यहां का नहीं है बल्कि पुराना है। जो कहीं और का है जिसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया गया। हालांकि लोग इसे यहीं का मानकर दहशत में हैं। आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। खास बात यह है कि एयरफोर्स कैंपस के पास घनी बस्ती है और यहीं पर पिछले दिनों तेंदुआ देखा गया था। अब तक तेंदुए की लोकेशन पता नहीं चली है। इससे तेंदुए को पकड़ने में समस्या आ रही है। तेंदुए के नहींं पकड़े जाने की वजह से लोग डरे हुए हैं। लोगों को यह भी डर सता रहा है कि अगर तेंदुआ यहीं कहींं हुआ तो न पकड़े जाने पर वह किसी पर हमला भी कर सकता है। इसलिए लोग दिन में ही बाहर निकल रहे हैं। बच्चों को घर पर ही रखा जा रहा है। उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। सबसे ज्यादा बच्चों को  लेकर लोग चिंतित हैं। यही वजह है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए अब वन विभाग की टीम बुलाई गई है। इसके लिए वन विभाग की टीम व एयरफोर्स की टीम के साथ वन्य जीव विशेषज्ञ एयरबेस कैंपस के अंदर बने जंगल का निरीक्षण करने के साथ ही सेंसर कैमरों की जांच करेंगे। कांबिंग करने के बाद विशेषज्ञों की अगुवाई में तेंदुए को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी