अपर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉल कर देखी कोविड एल-2 की स्थिति

तीन सौ बेड अस्पताल में बन रहे कोविड एल-2 अस्पताल में लगभग सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। चिकित्सकों के ज्वाइन करने के साथ ही अस्पताल शुरू किया जा सकता है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 10:01 AM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 10:01 AM (IST)
अपर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉल कर देखी कोविड एल-2 की स्थिति
अपर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉल कर देखी कोविड एल-2 की स्थिति

बरेली, जेएनएन : तीन सौ बेड अस्पताल में बन रहे कोविड एल-2 अस्पताल में लगभग सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। चिकित्सकों के ज्वाइन करने के साथ ही अस्पताल शुरू किया जा सकता है। गुरुवार को पहले एडी हेल्थ ने निरीक्षण कर स्थिति देखी। शाम को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने वीडियो कॉल के जरिए यहां तैयार किए गए एक एक वार्ड को देखा। कहा कि कोविड एल-2 जल्द शुरू कराएं।

तीन सौ बेड अस्पताल में निरीक्षण के दौरान दोपहर में एडी हेल्थ डा. जावेद हयात ने कहा कि अस्पताल लगभगत तैयार हो चुका है। प्रयास है कि कोविड एल-2 को पांच दिन में शुरू करा दिया जाए।

उन्होंने सीएमएस डा. वागीश वैश्य से अस्पताल की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। सीएमएस ने बताया कि सब कुछ तैयार है, चिकित्सक आ जाएं वैसे ही इसे शुरू किया जा सकता है। बताया कि जो मशीनें नहीं थी वह भी अब आ गई हैं। इस पर एडी हेल्थ ने कहा कि जिन चिकित्सकों की यहां तैनात की गई है उन्हें पत्र जारी कर तत्काल प्रभाव से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही डा. आशु अग्रवाल, डा. अजय प्रताप ङ्क्षसह, डा. बृजेश कुमार, डा. अमित कुमार, डा. घनश्याम यहां सेवाएं देंगे। इसके अलावा बदायूं और शाहजहांपुर के भी डाक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है।इसके बाद एडी हेल्थ ने फ्लू कार्नर, सैंपङ्क्षलग कार्नर, आइडीएसपी, कोविड एल-1 वार्ड का भी निरीक्षण किया।

नोडल अधिकारी के पहल पर मिले सात डाक्टर

बुधवार को समीक्षा बैठक के दौरान नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने बताया था कि उन्होंने कोविड एल-2 अस्पताल के लिए चिकित्सकों की तैनाती किए जाने की बात की है। गुरुवार को सीएमएस डा. वागीश वैश्य ने बताया कि शासन ने पीजी कोर्स पूरा करने वाले सात डाक्टरों की तैनाती की है।  

chat bot
आपका साथी