अवैध कब्जा न हटवाने पर परेशान होकर तहसील में फंदे पर झूली महिला

बार-बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी सुनवाई न होने से परेशान महिला ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 02:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 02:07 PM (IST)
अवैध कब्जा न हटवाने पर परेशान होकर तहसील में फंदे पर झूली महिला
अवैध कब्जा न हटवाने पर परेशान होकर तहसील में फंदे पर झूली महिला

जेएनएन, शाहजहांपुर : बार-बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी सुनवाई न होने से परेशान महिला ने आत्मघाती कदम उठा लिया। तहसील परिसर में वह आम के पेड़ पर फंदा बनाकर झूल गई। घटना से अधिकारियों में खलबली मच गई। इस बीच लोगों ने महिला को नीचे उतार लिया। उसको बेहोशी की हालत में सीएचसी ले जाया गया। यहां से जिला अस्पताल भेजा गया है। तहसील प्रशासन महिला को मानसिक मंदित बताकर लीपापोती करने में जुट गया। 

बंडा ब्लाक के हेतमनगला गांव निवासी जानकी के पति निरंजन की मौत हो चुकी है। जानकी के मुताबिक, उसके पति के नाम पर करीब 8.55 हेक्टेयर जमीन थी जो वारिसों यानी उसके बेटों के नाम आनी चाहिए थी। ऐसा हुआ नहीं। कुछ लोगों ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया। उसने शिकायत लेखपाल व कानूनगो से की। तहसील में अधिकारियों को कई पत्र दिए, पर सुनवाई नहीं हुई। मंगलवार को वह फिर से तहसील पहुंची, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिस पर वह कार्यालय से बाहर चली आई और परिसर में खड़े आम के पेड़ पर साथ लाई रस्सी के सहारे फंदा बनाकर लटक गई।

डीएम ने जांच सौंपी

एसडीएम ने बताया कि महिला मानसिक मंदित है, लेकिन फिर भी मैंने एडीएम वित्त को जांच सौंपी है। महिला मानसिक मंदित है भी तब भी यह स्थिति क्यों बनी। वह इसकी जांच करेंगे। जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी। -अमृत त्रिपाठी, डीएम  

chat bot
आपका साथी