प्रीति हत्याकांड के अभियुक्त जाविर को रिमांड पर लेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, बरेली : फतेहगंज पश्चिमी के चर्चित प्रीती हत्याकांड का फरार मुख्य अभियुक्त जाविर

By Edited By: Publish:Fri, 12 Feb 2016 06:20 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2016 06:20 PM (IST)
प्रीति हत्याकांड के अभियुक्त जाविर को रिमांड पर लेगी पुलिस

जागरण संवाददाता, बरेली :

फतेहगंज पश्चिमी के चर्चित प्रीती हत्याकांड का फरार मुख्य अभियुक्त जाविर को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने वारंट तैयार कर लिया है। एसीजीएम द्वितीय कोर्ट में रिमांड पर लेने के लिए वारंट प्रस्तुत किया जाएगा।

प्रीती की निर्मम हत्या उसके दवा व्यवसायी पति नवनीत ने 30 नवंबर को अपने दोस्त बृज किशोर के साथ मिलकर की थी। इसके लिए एक गिरोह को सुपारी दी गई थी। हत्या का कारण विशारतगंज निवासी उसकी प्रेमिका थी। जो मौजूदा समय में नोएडा में नौकरी कर रहे है। उसके नवनीत से प्रेम संबंध थे, वह लगातार उसे ब्लैकमेल कर रही थी। उसे प्रीति की हत्या करने को उकसा रही थी।

नवनीत ने पहले सुपारी कल्लू निवासी गढ़ी थाना अलीगंज को दी थी। एक लाख की मांग होने पर सौदा तय नहीं हुआ था। इसके बाद अलीगंज के गैनी कस्बा निवासी जाविर पुत्र सहजादे से सौदा तय हो गया। जाविर ने भी सुपारी की रकम एक लाख बताई थी। नवनीत ने तय किया कि एक लाख की जगह वह लोग 50 हजार नकद ले और 50 हजार के जेवरात मौके पर लूट ले। इसके बाद योजना के तहत नवनीत बाइक से प्रीति के साथ से निकला। रास्ते में छिपे बैठे राहुल उर्फ लंबू, जाविर, अली और कल्लू ने उन पर हमला कर प्रीति की हत्या कर दी थी। हत्या को हादसा बताने के लिए नवनीत को भी घायल कर दिया था। घटना का खुलासा फतेहगंज पश्चिमी थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव की अगुवाई में बनाई गई टीम ने 8 दिसंबर को किया था। नवनीत को जेल भेजा जा चुका है। हालांकि अलीगंज का हिस्ट्रीशीटर जाविर पुत्र सहजादे निवासी कस्बा गैनी और अली पुत्र साबिर निवासी गैनी अभी फरार चल रहे हैं। जाविर ने तीन दिन पहले एसीजीएम द्वितीय की कोर्ट में एक अन्य प्रकरण में कुर्की मामले में सरेंडर किया था। अब फतेहगंज पश्चिमी पुलिस उसको रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। अभी एक अभियुक्त फरार चल रहा है।

रिमांड पर लेने के लिए वारंट तैयार हो चुका है। अभियुक्त को रिमांड पर लेकर हत्याकांड से संबंधित पूछताछ की जायेगी।

- महेंद्र सिंह यादव, फतेहगंज पश्चिमी थानाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी