शादी वाले घर में दिनदहाड़े लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, बरेली : फाइक इंक्लेव में चोरों ने शादी वाले घर से पांच लाख रुपये और लाखों के जेवर च

By Edited By: Publish:Sun, 30 Aug 2015 08:04 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2015 08:04 PM (IST)
शादी वाले घर में दिनदहाड़े लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, बरेली : फाइक इंक्लेव में चोरों ने शादी वाले घर से पांच लाख रुपये और लाखों के जेवर चोरी कर लिए। घटना फाइक इंक्लेव में दिनदहाड़े हुई। अधिवक्ता और परिवार के लोग शादी में शामिल होने बरातघर गए थे, सूने में घर में घुसे चोरों ने हाथ साफ कर दिया।

फाइक इंक्लेव में सर सैय्यद इंक्लेव निवासी मिर्जा वशीर बेग एडवोकेट पत्नी हसीन बानो व चार बच्चों के साथ रहते हैं। चार बच्चों में सबसे बड़ी बेटी कायनात की रविवार को ताज पैलेस में शादी थी। घर की रस्में अदा करने के बाद परिवार दोपहर 12 बजे के करीब पीलीभीत बाईपास पर स्थित मैरिज हॉल पहुंच गया। इसी दौरान पड़ोस के निर्माणाधीन मकान से जीने के सहारे चोर छत पर पहुंचे। छत पर दरवाजा न होने के कारण चोर जीने से नीचे उतरे और तीन कमरों का ताला तोड़ दिया। इसके बाद आलमारी में का लॉकर तोड़कर उसमें रखे पांच लाख रुपये और सोने-चांदी के जेवरात उठा ले गए। दोपहर तीन बजे के करीब मिर्जा बशीर बेग के रिश्तेदार शोएब घर की चाबी लेकर कुछ सामान लेने पहुंचे। जैसे ही मुख्य दरवाजे का ताला खोलकर अंदर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। कमरे और आलमारी के ताले टूटे पड़े थे। घटना की जानकारी परिजनों को दी तो सब दौड़े-दौड़े घर पहुंचे। पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की।

रिश्तेदारों के गहने बचे

बेटी के शादी का माहौल होने के कारण घर में भी रिश्तेदारों की भीड़ थी। इस दौरान उनके भी गहने थे लेकिन सारे रिश्तेदार गहने पहन कर गए थे। दोपहर में चोरों ने घटना को अंजाम देने के दौरान नकदी जेवरात के साथ ही मेवा का बोरा और चालीस जोड़ी कपड़े भी उठा ले गए।

दो युवकों की तलाश शुरू

चोरी की सूचना पर पुलिस पहुंची और पूछताछ शुरू कर दी। चोरी की घटना कुछ इस तरह से से हुई कि पुलिस को किसी खास पर ही शक है। क्योंकि उसे अच्छी तरह से पता था कि दोपहर में सब शादी में शामिल होने गए है और घर में कोई नहीं है। साथ ही उसे यह भी पता था कि छत के जीने में दरवाजा नहीं है और पड़ोसी के निर्माणाधीन मकान से छत पर जाने का रास्ता है। पूछताछ के दौरान पुलिस को दो युवकों पर शक था उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

एक सप्ताह पहले कुछ दूरी पर हुई थी डकैती

परिजनों ने बताया कि कॉलोनी में सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन यहां चोरियां हो रही है। एक सप्ताह पहले ही मुहल्ले के ही अनस के घर डकैतों ने परिवार को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया था।

chat bot
आपका साथी