45 करोड़ से 163 परियोजनाओं पर इसी माह शुरू होगा काम

परियोजनाओं का ठेका पाने के लिए मची होड़ निजाम बदलने के बाद ठेकेदारी में भी दिखाई देंगे नए चेहरे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 11:07 PM (IST)
45 करोड़ से 163 परियोजनाओं पर इसी माह शुरू होगा काम
45 करोड़ से 163 परियोजनाओं पर इसी माह शुरू होगा काम

प्रेम अवस्थी, बाराबंकी :

जिला पंचायत में 45 करोड़ की 163 परियोजनाओं पर इसी माह शुरू होगा। यह परियोजनाएं जिला पंचायत के नए बोर्ड की ओर से स्वीकृत की गई हैं। 15 दिसंबर तक टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। 17 दिसंबर को टेंडर खुलने के बाद काम शुरू हो जाएंगे।

खास बात यह है कि मुख्य मार्गों से गांवों को जोड़ने के लिए सड़कें व पानी की निकासी के लिए आरसीसी नाले बनाए जाएंगे। जिला पंचायत बोर्ड के नए सदस्यों के प्रस्तावों को प्राथमिकता मिली है। इसलिए उनमें इन कार्यों को लेकर उत्साह है। वहीं इन परियोजनाओं का ठेका लेने वालों की भी होड़ है। जिला पंचायत में अब तक सक्रिय रहे ठेकेदार निजाम बदलने के बाद भी अपने पांव जमाने की कोशिश में लगे हैं जबकि बदले निजाम में नए लोग जिस तरह सदस्य बने हैं उसी तरह जिला पंचायत के कार्यों को कराने वाले भी नए चेहरे सामने आ रहे हैं।

यह कराए जाने हैं कार्य

पंचम वित्त आयोग एवं पंद्रहवें वित्त आयोग की धनराशि से परियोजनाओं पर काम होना है। इनमें निदूरा ब्लाक के जमुआ पुल से नहर पटरी होते हुए पारा कोड़रा तक, बजगहनी से रसूलपुर रैंगवा होते हुए अहमद नगर तक सड़क का लेपन, फतेहपुर ब्लाक में लखनऊ-महमूदाबाद मार्ग से मानिकपुर होते हुए जगदीशपुर तक, बंकी ब्लाक में जिला पंचायत परिसर में इंटरलाकिग, नारेपुरवा होते हुए जैदपुर रोड तक विशेष मरम्मत लेपन, पुराने बाईपास से बरहाहार होते हुए मंजीठा डामर रोड तक लेपन, बंकी-ग्वारी रोड पर पलिया मसूदपुर से औरंगाबाद तक सोलिग एवं लेपन कार्य कराया जाएगा। इसी तरह त्रिवेदीगंज, सिरौलीगौसपुर, बनीकोडर, पूरेडलई, मसौली, हरख, देवा, सूरतगंज, हैदरगढ़,दरियाबाद, रामनगर, बनीकोडर ब्लाक के गांवों के संपर्क मार्गों का भी डामरीकरण किया जाएगा।

इनसेट-

163 परियोजनाओं के लिए 15 दिसंबर तक आनलाइन टेंडर मांगे गए हैं जो 17 दिसंबर को खुलेंगे। कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। गांवों को मुख्य मार्गों से जोड़ने का प्रयास इन परियोजनाओं के जरिए किया गया है।

संजय कुमार, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत

chat bot
आपका साथी