ट्रैफिक नियमों का रखें ध्यान, बच जाएगी जान

बाराबंकी : बच्चों ने रैली निकालकर जागरूक किया तो स्टेडियम में अधिकारी, स्थानीय लोग और बच्चों ने निय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:17 PM (IST)
ट्रैफिक नियमों का रखें ध्यान, बच जाएगी जान
ट्रैफिक नियमों का रखें ध्यान, बच जाएगी जान

बाराबंकी : बच्चों ने रैली निकालकर जागरूक किया तो स्टेडियम में अधिकारी, स्थानीय लोग और बच्चों ने नियमों का पालन करने की शपथ ली। शाम को कैंडिल जलाकर दुर्घटना में मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई।

सहायक सम्भागीय परिवहन की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह दिवस मनाया गया। केडी ¨सह बाबू स्टेडियम से अयोध्या मंडल के आरटीओ सुभाष चंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में बच्चों की रैली निकाली गई। इसके बाद स्टेडियम में आयोजित गोष्ठी में आरटीओ ने वाहन को ओवरटेक करने को खतरनाक बताया। मोड़ के आसपास ओवरटे¨कग कतई न करें। एआरटीओ प्रवर्तन राहुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हेलमेट और सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है, इसके बिना वाहन न चलाए। नशे की हालत में कतई वाहन को न चलाएं। एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कुमार मौर्य ने कहा कि मोड़ या वाहन की गति करने पर संकेत जरूर दें। एएसपी दिगम्बर कुशवाह ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन की दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। शाम को पटेल तिराहे पर मृतकों को कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। पटेल तिराहे पर यातायात प्रभारी वीरपाल ¨सह ने बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों को गुलाब का फूल देकर गांधीगीरी की।

रामसनेहीघाट : कक्षा छह से दस तक के बच्चों ने कतारों में खड़े होकर आने वाले बाइक व कार सवार को फूल देकर यातायात नियमों के पालन की गुजारिश की। बच्चों ने कहा कि प्लीज अंकल हेलमेट या बिना सीट बेल्ट के वाहन न चलाए। शराब पीकर गाड़ी न चलाएं। प्लीज अंकल अपने लिए न सही हम बच्चों के लिए हेलमेट पहने। यह बातें आकांक्षा चिल्ड्रेन एकेडमी के विद्यार्थियों ने भिटरिया चौराहे पर लोगों को जागरूक करते हुए कहीं। मनीष पांडे, शुभम वैश्य, लकी ¨सह, विनोद ¨सह ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी