डीजल-पेट्रोल पर महंगाई के खिलाफ कांग्रेस व सपा ने किया विरोध प्रदर्शन

डीजल और पेट्रोल के बढ़े मूल्य वापस लेने की रखी मांग सौंपा ज्ञापन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 12:08 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 12:08 AM (IST)
डीजल-पेट्रोल पर महंगाई के खिलाफ कांग्रेस व सपा ने किया विरोध प्रदर्शन
डीजल-पेट्रोल पर महंगाई के खिलाफ कांग्रेस व सपा ने किया विरोध प्रदर्शन

बाराबंकी : डीजल व पेट्रोल के बढ़े मूल्य वापस लेने की मांग को लेकर सोमवार को भी कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग स्थानों पर धरना-प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डॉ. पीएल पुनिया ने शहर के छाया चौराहे के निकट अमर शहीद चहलारी नरेश की प्रतिमा स्थल पर धरना देकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को दिया। पुनिया ने कहा कि सरकार किसानों की आय बढ़ाने की बात करती है लेकिन डीजल की महंगाई से प्रति बीघा 400 रुपये खेती की लागत बढ़ी है। इसके अलावा सभी वस्तुओं पर महंगाई बढ़ेगी। धरने में कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. मोहसिन, अनुसूचित विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष तनुज पुनिया, नगर अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा, संजीव मिश्र, सोनम वैश्य, सियाराम यादव, मो. फैसल, अजय वर्मा आदि शामिल रहे।

वहीं सपाइयों ने दरियाबाद में सपा नेता संतोष वर्मा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया। ब्लॉक कार्यालय परिसर में पहुंचकर बीडीओ सर्वेश तिवारी को ज्ञापन दिया। उनके साथ जिला पंचायत सदस्य सुभाष यादव, अशीर किदवई, अखिलेश, तारिक, अशोक कुमार, जयसिंह, टिकू सोनी आदि शामिल रहे।

कांग्रेस व सपा के प्रदर्शन में शामिल लोगों ने उचित शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं किया। यह बात प्रभारी एसपी आरएस गौतम ने मानी और कहा कि संबंधित लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएंगे। भाकपा ने भी दिया धरना : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी पेट्रोलियम पदार्थों पर महंगाई के खिलाफ सांकेतिक धरना देकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया। ज्ञापन देने वालों में जिला सचिव बृजमोहन वर्मा, सह सचिव रणधीर सिंह सुमन, विनय सिंह, संदीप तिवारी आदि शामिल रहे। भाकियू ने दिया ज्ञापन : भारतीय किसान यूनियन की हैदरगढ़ तहसील इकाई अध्यक्ष अशोक सिंह ने डीजल की कीमत कम करने की मांग का ज्ञापन एसडीएम हैदरगढ़ योगेंद्र कुमार को दिया।

chat bot
आपका साथी