खनन में लगे डंपर से कुचलकर मां-बेटे की मौत

बाइक चालक घायल आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा पुलिस ने कराया शांत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 01:18 AM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 01:18 AM (IST)
खनन में लगे डंपर से कुचलकर मां-बेटे की मौत
खनन में लगे डंपर से कुचलकर मां-बेटे की मौत

कोठी (बाराबंकी) : मिट्टी खनन में लगे डंपर की चपेट में आकर बाइक सवार मां-बेटे की मौत हो गई, जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घटना से आक्रोशित ग्रामीण हंगामा करने लगे, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने शांत कराया।

सादुल्लापुर के मानेंद्र कुमार पुत्र मुन्नालाल शुक्रवार को पत्नी 27 वर्षीय मीना और आठ माह के पुत्र आयुष को लेकर कोठी चौराहे पर दवा लेने गए थे। लौटते वक्त हैदरगढ़-बाराबंकी मार्ग पर कारी पुरवा मोड़ के पास पीछे से आए डंपर बाइक को कुचलता चला गया। इसमें मीना कुमारी व आयुष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि मानेंद्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद डंपर चालक मौके से भाग गया। स्थानीय लोगों ने घायल मानेंद्र को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोठी ले गए। घटना से आक्रोशित परिवारजन व ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देख कोठी व असंदरा पुलिस बुला ली गई। पुलिस ने डंपर में फंसे शव को निकलवाया। क्षेत्राधिकारी सदर नवीन कुमार सिंह ने स्वजनों और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

ग्रामीणों की शिकायत पर नहीं की सुनवाई : असंदरा थाना के पूरब बेलाव गांव के पास लगभग 10 दिनों से बालू व मिट्टी का खनन किया जा रहा है। बताया जाता है कि ग्रामीणों ने इसकी स्थानीय थाने पर शिकायत भी की थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों का कहना है कि यदि पुलिस ने खनन पर रोक लगवा दिया होता तो शायद हादसा न होता। इस संबंध कोठी थानाध्यक्ष का पक्ष लेने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

अवैध स्टैंड से वसूली करने वालों पर मुकदमा

निदूरा (बाराबंकी) : कुर्सी कोतवाली पुलिस ने अवैध टैक्सी स्टैंड का संचालन करने वाले दो व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। अवैध स्टैंड को भी हटाया गया है।

कुर्सी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रामचंद्र सरोज ने बताया कि कुर्सी-इटौंजा व कुर्सी-लखनऊ मार्ग पर विक्रम व टैक्सी से अवैध तरीके से वसूली की जाती थी। कुर्सी के मोनू पुत्र गंगाराम की शिकायत पर अवैध वसूली करने वाले कुर्सी निवासी कलीम व हसरत अली सहित दो लोगों के खिलाफ अवैध वसूली करने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि यह लोग अवैध ढंग से टैक्सी चालकों से वसूली की जाती थी। अवैध टैक्सी स्टैंड के विरुद्ध अभियान भी चलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी