औद्योगिक इकाइयों को मिले पर्याप्त बिजली, शिकायतों का करें निस्तारण

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत मिश्र ने बुधवार की शाम बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अधीक्षण अभियंता से लेकर अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता भी शामिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Apr 2020 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 06:04 AM (IST)
औद्योगिक इकाइयों को मिले पर्याप्त बिजली, शिकायतों का करें निस्तारण
औद्योगिक इकाइयों को मिले पर्याप्त बिजली, शिकायतों का करें निस्तारण

बाराबंकी : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत मिश्र ने बुधवार की शाम बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अधीक्षण अभियंता से लेकर अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता भी शामिल रहे।

ऊर्जा मंत्री ने कहा प्रदेश औद्योगिक इकाइयां धीरे धीरे शुरू हो रही हैं। ऐसे में उन्हें निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिले इसके लिए अधिकारी इंडस्ट्रीयल एरियावार समीक्षा कर लें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में अयोध्या और बरेली मंडल के सांसद-विधायक भी शामिल रहे। ऊर्जा मंत्री ने जन सुझाव व समस्याओं का एक सप्ताह में निस्तारण करने के आदेश भी दिए। कहा, आपूर्ति संबंधी समस्याओं के लिए क्षेत्रवार गैंग की व्यवस्था की निगरानी करें। ताकि, शिकायत का तत्काल समाधान करवाया जा सके। कहा, ग्रामीण क्षेत्रों में अभी कटाई का सीजन चल रहा है जहां तार लटके हैं या आग से फसल के नुकसान की संभावना है वहां पर नियमित पेट्रोलिग करें। उन्होंने लंबित कार्य को पूर्ण करने और जहां उप केंद्रों का काम पूरा हो चुका है उन्हें तत्काल शुरू कराने के निर्देश दिया। क्रिटिकल क्षेत्रों में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर और ट्रॉली ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करने व संविदा कर्मी का वेतन समय से करवाने को कहा। 1912 की शिकायतों और टेलीफोन पर आने वाली शिकायतों को भी तेजी से निस्तारित करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में अधीक्षण अभियंता संजीव राणा, अधिशासी अभियंता आरके मिश्रा, एसडीओ प्रेम प्रकाश सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी