बाराबंकी के गांव में बनी है लखनऊ की बेहटा पुलिस चौकी

राजस्व परिषद में शिकायत के बाद हुई पैमाइश में सामने आई हकीकत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Sep 2020 01:03 AM (IST) Updated:Mon, 07 Sep 2020 06:06 AM (IST)
बाराबंकी के गांव में बनी है लखनऊ की बेहटा पुलिस चौकी
बाराबंकी के गांव में बनी है लखनऊ की बेहटा पुलिस चौकी

बाराबंकी : लखनऊ-महमूदाबाद मार्ग पर कुर्सी थाना क्षेत्र के गांव अनवारी में लखनऊ के गुडंबा थाने की पुलिस चौकी बेहटा का भवन बना हुआ है। यह बात राजस्व परिषद में गांव की प्रधान सुहेला खातून के पति अरशद हुसैन की शिकायत के बाद हुई पैमाइश में सामने आई है। एसडीएम फतेहपुर ने राजस्व परिषद को जांच आख्या भेजी है। अब राजस्व परिषद अंतिम निर्णय लेगा।

पैमाइश में पता चला कि बेहटा पुलिस चौकी का भवन अनवारी ग्राम पंचायत में बना है, जिसकी लखनऊ सीमा से दूरी 120 मीटर है। चौकी के सामने ग्रामीण बैंक की अनवारी शाखा है। अनवारी व आसपास के गांवों के लोगों का बैंक में आना-जाना है। बताया जाता है कि बैंक में आने-जाने वाले लोगों को लॉकडाउन के नियमों के बहाने व वाहन चेकिग के बहाने बेहटा पुलिस चौकी के सिपाही परेशान करते थे। इस बात का विरोध प्रधान के पति ने किया था। लेकिन पुलिसकर्मी फिर भी मनमानी करते रहे। कुर्सी थाना क्षेत्र में पुलिस चौकी बेहटा का भवन होने को लेकर कुर्सी पुलिस का कार्य भी प्रभावित होता रहा है।

एसडीएम फतेहपुर पंकज सिंह ने बताया कि राजस्व परिषद के आदेश पर पैमाइश की गई है। पुलिस चौकी बेहटा भवन की चौहद्दी अनवारी ग्राम पंचायत में ही निकली है। राजस्व परिषद को जांच आख्या भेजी जाएगी। अंतिम निर्णय राजस्व परिषद ही लेगा।

chat bot
आपका साथी