प्रधान का जवाब सुन बोले सीएम, आप तो 'विधायक' हो

मुख्यमंत्री ने कोठी प्रधान माहेजबी और चंदवारा की प्रकाशिनी जायसवाल से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए बात की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 03:41 AM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 05:07 AM (IST)
प्रधान का जवाब सुन बोले सीएम, आप तो 'विधायक' हो
प्रधान का जवाब सुन बोले सीएम, आप तो 'विधायक' हो

बाराबंकी : मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से महिला ग्राम प्रधानों से रूबरू हुए। उन्होंने जिले के चंदवारा और कोठी ग्राम पंचायत की प्रधान से महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के विषय पर चर्चा की।

सिद्धौर ब्लॉक के कोठी की ग्राम प्रधान माहेजबी से बातचीत के दौरान पंचायत की आबादी पूछी तो उन्होंने 14 हजार बताई। इस पर मुख्यमंत्री बोले-आप प्रधान नहीं विधायक हो.अच्छा काम कर रही हो.अन्य प्रधानों को आप से सीख लेनी चाहिए। प्रधान ने मुख्यमंत्री को बताया कि 32 स्वयं सहायता समूह बनाकर महिलाओं को रोजगार दिया गया और 1000 महिलाओं के लिए शौचालय, 160 आवास, राशन कार्ड आदि महिलाओं के लिए किया गया है। इस पर मुख्यमंत्री ने उनकी सराहना की।

चंदवारा प्रधान ने गिनाईं उपलब्धियां

इससे पहले मुख्यमंत्री ने मसौली के ग्राम पंचायत चंदवारा की ग्राम प्रधान प्रकाशिनी जायसवाल से पूछा कि महिलाओं के लिए पंचायत में क्या किया। प्रधान ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। बेटियों के लिए साइकिल बैंक और पार्क की स्थापना की है। पोषण वाटिका, राशन कार्ड, शौचालय और ज्यादातर महिलाओं को ही आवास दिए गए हैं। इस मौके पर डीएम डॉ. आदर्श सिंह, डीपीआरओ रणविजय सिंह, जिला समन्वयक उद्धव राय सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी