विद्यालय 213 भाग लिया महज सात विद्यालयों के छात्रों ने

By Edited By: Publish:Sun, 17 Aug 2014 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 17 Aug 2014 12:31 AM (IST)
विद्यालय 213 भाग लिया महज सात विद्यालयों के छात्रों ने

बाराबंकी : माध्यमिक स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में खेल चल रहा है। इस खेल के चलते गिने चुने विद्यालयों के छात्र ही जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाए। जबकि माध्यमिक स्तर पर वित्त विहीन व राजकीय विद्यालय मिलाकर कुल 213 विद्यालय है और बैडमिंटन प्रतियोगिता में महज सात विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया।

ऐसे में माध्यमिक स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में प्रश्नचिन्ह लग रहा है। बताते है कि जिला विद्यालय निरीक्षक रामशरण सिंह द्वारा जिला स्तरीय बैडमिंटन व टेबल टेनिस की प्रतियोगिता आयोजित कराने के लिए 11 अगस्त को आदेश जारी किया था। 13 अगस्त को प्रधानाचार्यो की बैठक में आदेश निर्गत कराया गया। जबकि बैठक में अधिकांश प्रधानाचार्य नहीं पहुंच पाए थे। इनमे वित्त विहीन के अधिकांश नहीं पहुंच पाए थे। क्यों कि एमडीएम की बैठक थी। ऐसे में खेल शिक्षकों को यह आदेश 14 अगस्त को मिला। महज कुछ घंटे में जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए सिर्फ सात स्कूल के छात्र, छात्राएं शामिल हो सके। मंडल स्तर तक के टीम का चयन भी कर लिया गया। सुल्तानपुर में बीस अगस्त को जिले की टीम मंडल खेल में प्रतिभाग करेगी। इतने कम समय में पूरी टीम भी सब जूनियर की नहीं बन पाई। ऐसे में मंडल स्तर पर बैडमिंटन खेल का क्या होगा। यह तो वक्त बताएगा। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित प्रतियोगिता को संपन्न कराने में नीता अवस्थी, अंजू रानी, तौहीद खान, उमेश पंकज लगे रहे। बैडमिंटन प्रतियोगिता में करीब तीन दर्जन के करीब छात्र हिस्सा ले पाए। इस संबध में जिला विद्यालय निरीक्षक से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मोबाइल फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा।

नोकझोंक भी हुई : माध्यमिक शिक्षक संघ की प्रांतीय नेता नीता अवस्थी व जिला विद्यालय निरीक्षक रामशरण सिंह में गुरुवार को कार्यालय में नोकझोंक भी हुई।

chat bot
आपका साथी