धर्मस्थल निर्माण की जांच करेंगे एडीएम-एएसपी

बाराबंकी रामनगर थाना क्षेत्र में स्थित एक गांव में शिक्षा संस्था की आड़ में रातों-रात धर्मस्थल का निर्माण कराए जाने के आरोप की खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 11:44 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 11:44 PM (IST)
धर्मस्थल निर्माण की जांच करेंगे एडीएम-एएसपी
धर्मस्थल निर्माण की जांच करेंगे एडीएम-एएसपी

बाराबंकी : रामनगर थाना क्षेत्र में स्थित एक गांव में शिक्षा संस्था की आड़ में रातों-रात धर्मस्थल का निर्माण कराए जाने के आरोप की खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। एसपी ने अपर जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक को मौके पर भेजकर जांच के आदेश दिए हैं। यही नहीं चेतावनी के बाद निर्माण कार्य किए जाने पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजने का आदेश दिया है।

ग्राम प्रधान ने इसकी शिकायत की थी, इसके बावजूद स्थनीय प्रशासन आंख मुंदे हुए था। ग्राम प्रधान का आरोप है कि बिना किसी अनुमति के यह काम चल रहा है। जिससे वर्ग विशेष में खासा आक्रोश है। इस प्रकरण में दैनिक जागरण में 23 मई को खबर प्रकाशित की थी। खबर का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी आरएस गौतम को अपर जिलाधिकारी के साथ मौके पर जाकर मामले की जांच कर निस्तारण करने के निर्देश दिए। यही नहीं उन्होंने मौके पर लोगों को बुलाकर उनके बयान दर्ज करने और मौके के वीडियो रिकॉर्डिंग कराए जाने के निर्देश दिए हैं। अगर जांच में धार्मिक स्थल का निर्माण पाया जाता है अथवा इसके बाद अगर कोई निर्माण किया जाता है तो आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी