सीएचसी में डॉक्टर की पिटाई, रजिस्टर फाड़ा

बाराबंकी : घायल के उपचार के लिए बाहर से दवा लिखने पर भड़के साथियों ने सीएचसी ने जमकर उपद्रव किया। उपद

By Edited By: Publish:Sat, 03 Dec 2016 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 03 Dec 2016 11:59 PM (IST)
सीएचसी में डॉक्टर की पिटाई, रजिस्टर फाड़ा

बाराबंकी : घायल के उपचार के लिए बाहर से दवा लिखने पर भड़के साथियों ने सीएचसी ने जमकर उपद्रव किया। उपद्रवियों ने चिकित्सा अधिकारी की पिटाई की और सरकारी रजिस्टर फाड़ दिया। चिकित्सक की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार देररात कुछ लोगों ने जमकर उत्पात किया। सीएचसी के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर देशराज हाथापाई की और सरकारी रजिस्टर को फाड़ डाला। दरअसल खालेपुरवा निवासी राम करन के दो पुत्र मौजीलाल और भगवानदीन ने शुक्रवार रात शराब के नशे में मारपीट की। घायल दोनों भाईयों को मोहनीपुर निवासी ताराचंद्र, बल्लूपुर निवासी सर्वेश कुमार व उसका भाई राहुल और बालकराम लेकर सूरतगंज सीएचसी उपचार कराने पहुंचे। रक्तस्त्राव रोकने के लिए चिकित्सक देशराज ने तीमारदारों को बाहर से इंजेक्शन लाने के लिए पर्ची लिखी। बाहर से इंजेक्शन लिखने पर चारों ने विरोध किया और डॉक्टर से अभद्रता करने लगे। विरोध पर ताराचंद्र, सर्वेश, राहुल और बालकराम ने डॉ. देशराज की पिटाई कर दी, बीच बचाव करने पहुंची स्टॉफ नर्स रीता मिश्रा को पीट डाला। यही नहीं वहां रखा रजिस्टर भी फाड़ दिया।

चिकित्सक की तहरीर पर पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। निरीक्षक सज्जाद नकवी ने बताया कि चारों हमलावरों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट करने और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे के विवेचक सीओ राजेश यादव ने बताया कि रविवार को वह घटनास्थल का जायजा लेंगे।

chat bot
आपका साथी