पुलिस ने बरपाया कहर, गांव छोड़ भागे लोग पसरा सन्नाटा

बाराबंकी : माती कांड से बौखलाई पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए उग्र रूप धारण कर लिया है। रात भर पु

By Edited By: Publish:Wed, 02 Sep 2015 12:38 AM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2015 12:38 AM (IST)
पुलिस ने बरपाया कहर, गांव छोड़ भागे लोग पसरा सन्नाटा

बाराबंकी : माती कांड से बौखलाई पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए उग्र रूप धारण कर लिया है। रात भर पुलिस ने करीब छह गांवों में छापेमारी की। मुख्य आरोपी ¨रकू वर्मा सहित सात घरों में घुसकर उत्पात मचाया। पुलिस के खौफ से लोग घरों को जस का तस खुला छोड़ गांव से भाग खड़े हुए। मंगलवार को गांवों में सन्नाटा पसरा रहा। यहां तक की सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई तक नहीं हुई।

माती पुलिस चौकी में लूटपाट, आगजनी के मुख्य आरोपी जरूवा निवासी ¨रकू वर्मा के घर पुलिस कहर बनकर टूट पड़ी। सोमवार रात भारी पुलिस बल ने ¨रकू के घर में छापा मारा। घर का अधिकांश सामान तहस नहस कर दिया। ¨रकू के पड़ोसी राजेश के घर में भी गृहस्थी का सामान नष्ट कर दिया। पुलिस की पिटाई से राजेश के पिता रामदुलारे वर्मा अंगुली टूट गईं। बेटी नेहा नेताओं, अधिकारियों व अखबार के दफ्तरों में फोन कर मदद की गुहार करती रही। मगर निराशा हाथ लगी। इसके बाद पुलिस ने सरसौंदी गांव में धावा बोला। यहां के पूर्व प्रधान कन्हैया लाल के घर में रसोई का सामान तोड़ दिया और फ्रिज पलट दी। इसी गांव के कमलेश वर्मा के घर का फर्नीचर नष्ट कर दिया। कमलेश के परिवारीजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस घर में रखी नकदी व जेवरात भी लूट ले गई। सर्वेश वर्मा के घर का सामान भी तहस नहस कर डाला। इसके बाद घनश्याम वर्मा के घर पहुंची पुलिस ने चे¨कग की और इसी घर में संचालित डाकघर का दरवाजा भी तोड़ डाला। घटना के बाद से घनश्याम गायब है जिसके कारण डाक का वितरण भी नहीं हो सका। रेंदुवा गांव के चंद्रिका वर्मा के घर भी पुलिस ने कहर बरपाया। रात भर चले पुलिस के कहर से लोग रात में ही घर छोड़कर रिश्तेदारों के घर भाग गए। माती कस्बे में भी सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का दुकानें खुली रहीं।

भूखे बंधे रहे मवेशी : मंगलवार की सुबह गांव में सन्नाटा था भुक्तभोगियों में कई के घर जस के तस ख ले पड़े थे और सारा सामान बिखरा पड़ा था। घरों में बंधे मवेशी भूखे प्यासे थे जिसके कारण वह चिल्ला रहे थे।

चौकी की मरम्मत तेज : छापेमारी व कार्रवाई के साथ पुलिस चौकी की मरम्मत का काम भी युद्ध स्तर पर चलता रहा। मंगलवार को चौकी पूरी तरह से गुलजार दिखी। छत व फर्श सब दुरुस्त हो चुकी है और चौकी में पीएसी बल तैनात कर दिया गया है।

जेल भेजे गए आरोपी : रात भर हुई कार्रवाई में पुलिस ने सर्वेश कुमार, सोनेलाल, दीनबंधु, अंगद, राकेश, अजय कुमार, रामू, राजेश कुमार और रंजीत को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ज्ञानंजय ¨सह ने बताया कि और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

सिपाही लाइन हाजिर : एएसपी ज्ञानंजय ¨सह ने बताया कि चौकी पर तैनात सिपाही प्रभु नाथ यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया है। उन्होने पुलिस पर मारपीट तोड-फोड़ व लूट के आरोपों को सिरे से खरिज कर दिया कहा कि पुलिस सिर्फ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गांव में गई थी।

chat bot
आपका साथी